Clubhouse का Music Mode फीचरः सीखें- किस तरह करतें हैं ऑन और इस्तेमाल?

Clubhouse सोशल ऑडियो ऐप तेजी से पॉपुलर होता जा रहा है। जिसका इस्‍ते माल बड़े- बड़े कलाकार कर रहे हैं। अब इस प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स ऐड हो रहा है, जिनका मकसद यूजर्स के एक्पीरियंस को बेहतर बनाना और साथ ही नए अवसर देना है|

Clubhouse का Music Mode फीचरः सीखें- किस तरह करतें हैं ऑन और इस्तेमाल? (file photo)

Clubhouse सोशल ऑडियो ऐप तेजी से पॉपुलर होता जा रहा है। जिसका इस्‍ते माल बड़े- बड़े कलाकार कर रहे हैं। अब इस प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स ऐड हो रहा है, जिनका मकसद यूजर्स के एक्पीरियंस को बेहतर बनाना और साथ ही नए अवसर देना है| ऐप जल्द ही एक नया म्यूजिक मोड (Clubhouse Music Mode) पेश करने वाला है। यह सबसे पहले एप्‍पल के लिए आएगा बाद में इसे एंड्रॉयड के लिए लाया जाएगा। जानकारों का मानना है कि यह यूजर्स को एक अच्‍छा अनुभव दे सकता है।

ऐसे में आप क्‍लब हाउस के इस नए फीचर से जुड़कर इसका लाभ ले सकते हैं। इस ऐप पर अब संगीतकारों और कलाकारों उपयोग के लिए भी नया फीचर शुरू किया जाएगा। अगर आप संगीतकार या कलाकार हैं तो आपके लिए यह एक अच्‍छा प्‍लेटफॉर्म हो सकता है।
कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि, यह फीचर ऐप “उच्च गुणवत्ता और शानदार स्टीरियो साउंड” के साथ संगीत आप तक पहुंचाने में आसान बना रहा है। यदि आप लाइव संगीत सुन रहे हैं तो नया संगीत मोड और भी अधिक सहायक होगा। जबकि क्लबहाउस इस बात का विवरण नहीं देता है कि आप इस सुविधा का उपयोग करके किस सटीक स्तर की गुणवत्ता की उम्मीद कर सकते हैं, यह अपने पोस्ट में बाहरी यूएसबी माइक्रोफोन और मिक्सिंग बोर्ड जैसे पेशेवर ऑडियो उपकरण के के बारे में हल्‍की जानकारी देता है।

Clubhouse में संगीत मोड को कैसे उपयोग करें?
नई सुविधा को सक्षम करने के लिए, उपयोगकर्ता क्लबहाउस खोल सकते हैं और एक बार कमरे में होने के बाद, वे शीर्ष-दाईं ओर तीन-डॉट मेनू पर टैप करके विकल्पों पर नेविगेट कर सकते हैं। यहां ‘ऑडियो गुणवत्ता’ विकल्प देखें और बाद में, विभिन्न विकल्पों में से ‘संगीत’ चुनें। ऐप का दावा है कि इसमें स्टीरियो सपोर्ट को क्लिप्स तक भी बढ़ाया गया है। इसलिए, संगीत मोड उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्‍छा अनुभव हो सकता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp से डिलीट हो चुके डाटा को ऐसे करें रिकवर, क्लाउड पर करें save

बता दें कि म्यूज़िक मोड पहले अपडेट में Apple के iOS डिवाइसों के लिए लाया जाएगा और इसके तुरंत बाद, Android फ़ोन पर भी आ जाएगा। अगर आप इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तो अपने फ़ोन पर ऐप का अपडेट आने का इंतजार करें।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Ringing Bells: सबसे सस्‍ता स्‍मार्ट फोन Freedom 251, बुकिंग आज से शुरूcheapest smart phone of india, smart phone under 500, freedom 251, ringing bells, manohar parikar, make in india, new phone
अपडेट