ताज़ा खबर
 

Lava Z Series: चार नए बजट स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च, कीमत 5,499 रुपये से शुरू, जानें खूबियां

Lava Z1, Lava Z2 के अलावा Lava Z4 और Lava Z6 स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर दिया गया है। आइए आपको इस लेटेस्ट लावा स्मार्टफोन्स की भारत में कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

LAVA Z4 Lava Z4 Price in India के बारे में जानें (फोटो- लावा मोबाइल्स डॉट कॉम)

हैंडसेट निर्माता कंपनी लावा ने भारत में अपनी नई लावा ज़ेड सीरीज़ को लॉन्च कर दिया है। इस नई सीरीज के अंतर्गत Lava Z1, Lava Z2, Lava Z4 और Lava Z6 स्मार्टफोन को उतारा गया है। इसके अलावा कंपनी ने Lava myZ कस्टमाइजेबल फोन भी ग्राहकों के लिए उतारा है, ग्राहकों को रैम, स्टोरेज, रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा और कलर ऑप्शन्स में से अपनी पसंद के अनुसार फोन को कस्टमाइज कर सकेंगे।

Lava Z1 Specifications: डुअल-सिम (नैनो) वाला लावा ज़ेड1 स्मार्टफोन में 5 इंच डिस्प्ले है, प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल हुआ है। यह फोन मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन से लैस है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो ए20 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम है। कैमरा की बात करें तो फोन के पिछले हिस्से में 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन में पांच-मैग्नेट स्पीकर दिए गए हैं। फोन में जान फूंकने के लिए 3,100 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Lava Z2 Specifications: डुअल-सिम (नैनो) वाला लावा ज़ेड2 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 (गो एडिशन) पर काम करता है। फोन में 6.5 इंच एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है, इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। यह फोन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ उतारा गया है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी35 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ 2 जीबी रैम है।

फोन के पिछले हिस्से में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, प्राइमरी कैमरा सेंसर 13 मेगापिक्सल का है, साथ में 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, 4जी एलटीई, जीपीएस/ए-जीपीएस, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल है। 5,000 mAh की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है और यह 10 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Lava Z4 Specifications: डुअल-सिम (नैनो) वाला लावा ज़ेड4 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है, फोन में 6.5 इंच एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है। प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है, इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी35 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम। फोन के पिछले हिस्से में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, 4जी एलटीई, जीपीएस/ए-जीपीएस, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Lava Z6 Specifications: डुअल-सिम (नैनो) वाला लावा ज़ेड6 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। फोन में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले है, प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल हुआ है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी35 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम है। फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा सेंसर दिया गया है।

सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Lava MyZ Specifiations: Lava MyZ में 6.5 इंच एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर के साथ 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी, चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। ग्राहकों स्टोरेज, रैम, रियर और फ्रंट कैमरे के साथ-साथ अपनी पसंद के रंग को चुन सकते हैं।

Lava Z1 Price in India: लावा ज़ेड1 के 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,499 रुपये तय की गई है।

Lava Z2 Price in India: लावा ज़ेड2 के 2 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है।

Lava Z4 Price in India: लावा ज़ेड4 के 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है।

Lava Z6 Price in India: लावा ज़ेड6 के 6 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है।

ये भी पढ़ें- Poco M2 और Poco C3 बजट स्मार्टफोन हुए 1,500 रुपये सस्ते, जानें नई कीमतें

Lava MyZ कस्टोमाइज़ेबल फोन की भारत में कीमत 6,999 रुपये से 10,500 रुपये के बीच होगी। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कीमत ग्राहक की मांग पर निर्भर करती है। इस प्रोग्राम में ग्राहक फोन में इच्छा अनुसार अपग्रेड्स करा सकते हैं। लावा ज़ेड2, ज़ेड4 और ज़ेड6 की बिक्री भारत में 11 जनवरी से Amazon और लावा की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung Galaxy M02s बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, कीमत 8,999 रुपये से शुरू, जानें कीमत और फीचर्स
2 केबीसी 06 January Episode: विवेक कुमार ने 50 लाख के इस सवाल पर छोड़ा था शो, क्या आपको पता है जवाब
3 48MP कैमरे वाला Moto G 5G ऐसे मिल सकता है 7,799 रुपये में! जानें खासियतें
यह पढ़ा क्या?
X