Lava ने स्टूडेंट के लिए लॉन्च किए 3 टैबलेट, 9499 रुपये है शुरुआती कीमत

Lava tablet price: भारतीय कंपनी लावा इंटरनेशनल ने स्टूटेंड सेंट्रिक टैबलेट को लॉन्च कर दिया है, जो खास तौर से ऑनलाइन एजुकेशन में बच्चों की मदद करेंगे। कोरोना महामारी के कारण बच्चों को वर्चुअल क्लास लेनी पड़ रही है, जिसके लिए वह फोन या अन्य डिवाइस का उपयोग करते हैं।

lava, lava launched cheap tablet,
Lava tablet price: लावा ने लॉन्च किए 3 सस्ते टैबलेट। (फोटोः द मोबाइल इंडियन)

Lava tablet price: Lava ने भारत में अपने तीन किफायती टैबलेट को लॉन्च किया है, जिनके नाम Lava Magnum XL, Lava Aura और Lava Ivory हैं। तीनों ही टैबलेट अलग-अलग स्क्रीन साइज में हैं। इनकी कीमत 9000 रुपये से 15000 रुपये के बीच है। इन्हें प्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा।

लावा के इन टैबलेट में बड़ी स्क्रीन, पावरफुल बैटरी और शानदार साउंड क्वॉलिटी दी है, जो छात्रों के लिए उपयोगी साबित होंगे। इन टैबलेट में मीडियाटेक का प्रोसेसर है। जबकि हर एक टैब का अलग-अलग स्क्रीन साइज है। इस सीरीज में सबसे सस्ता टैब Lava Ivory है। आइये विस्तार से जानते हैं इन सभी टैब के फीचर्स और कीमत के बारे में।

Lava Magnum XL

Lava Magnum XL price, lava launched
Lava Magnum XL लॉन्च। (फोटोः द मोबाइल इंडियन)

लावा के इस टैबलेट की कीमत 15499 रुपये है और इसमें 10.1 इंच का स्क्रीन दी है, जो एक आईपीएस एलसीडी पैनल है। साथ ही इसमें 6100 एमएएच की बैटरी द गई है। इस फोन में फ्रंट पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि बैक पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। इस टैबलेट में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ ही इसमें 256जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। यह टैबलेट मीडियाटेक 2गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आता है। यह टैब डार्क ग्रे और मैटेलिक फिनिश के साथ आता है।

Lava Aura

Lava Aura, Lava Aura launched, Lava Aura price
Lava Aura लॉन्च। (फोटोः द मोबाइल इंडियन)

लावा के इस टैब की कीमत 12,999 रुपये है, जो 8 इंच के स्क्रीन के साथ आता है। साथ ही इसमें 5100 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 256जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। इस टैब में बैक पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जबकि फ्रंट पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। यह फोन मीडियाटेक 2GHz क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आता है।

Lava Ivory

Lava Ivory, Lava Ivory price, Lava Ivory launched
Lava Ivory। (फोटोः द मोबाइल इंडियन)

 

लावा के इस टैब की कीमत 9,499 रुपये है। साथ ही इसमें 7 इंच का डिस्प्ले दिया है और बैक पैनल पर हेयर ब्रश फिनिश दिया है। इस टैब में 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिली है और इसमें 256जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते है। इसके बैक पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि फ्रंट पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है।

 

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।