scorecardresearch

Lava Blaze NXT: 10000 रुपये से कम में लॉन्च हुआ नया फोन, 5000mAh की बड़ी बैटरी

Lava Blaze NXT स्मार्टफोन 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। जानें इसमें क्या-कुछ है खास

Lava Blaze NXT: 10000 रुपये से कम में लॉन्च हुआ नया फोन, 5000mAh की बड़ी बैटरी
Lava Blaze NXT Launch Price news in hindi: लावा ब्लेज़ नेक्स्ट स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Lava Blaze NXT स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। नया लावा स्मार्टफोन कंपनी की Blaze Series का नया हैंडसेट है। इससे पहले भारतीय कंपनी ने ब्लेज़ सीरीज में Lava Balze हैंडसेट उपलब्ध कराया था। लेटेस्ट लावा ब्लेज़ नेक्स्ट किफायती स्मार्टफोन है और यह 4 जीबी रैम, मीडियाटेक हीलियो जी37 प्रोसेसर, 5000mAh बैटरी जैसे फीचर्स के साथ आता है। आपको बताते हैं Lava के नए स्मार्टफोन की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में सबकुछ…

Lava Blaze NXT Price in India

लावा ब्लेज़ नेक्स्ट के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत भारत में 9299 रुपये रखी गई है। फोन को ऐमजॉन इंडिया पर 2 दिसंबर से खरीदने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हैंडसेट खरीदने वाले ग्राहकों को देश में लावा डोरस्टेप सर्विस ऑफर कर रही है।

Lava Blaze NXT Specifications

लावा ब्लेज़ नेक्स्ट में 6.5 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन एचडी+ (720 × 1600 पिक्सल) रेजॉलूशन ऑफर करती है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच दी गई है। हैंडसेट में ग्लास बैक डिजाइन मिलती है। पिछले लावा ब्लेज़ में भी इसी तरह की डिजाइन दी गई थी।

नए Lava Blaze NXT में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G37 प्रोसेसर मिलता है। मीडियाटेक का यह प्रोसेसर 7nm प्रोसेस पर बेस्ड है और इसमें ग्राफिक्स के लिए इंटीग्रेटेड IMG PowerVR GPU दिया गया है। बता दें कि बाजार में मौजूद कई दूसरे मिड-रेंज फोन जैसे Tecno Spark 9 और Infinix Hot 12 में भी यही प्रोसेसर मिलता हैं।

लेटेस्ट ब्लेज़ सीरीज स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। नए लावा स्मार्टफोन में 3 जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलता है। ब्लेज़ नेक्स्ट स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 12 के साथ आता है। हैंडसेट में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल-सिम, 4जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, ओटीजी और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Lava Blaze NXT स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है। चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट हैंडसेट में मिलता है। फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलता है। सेल्फी और वीडियो के लिए लावा ब्लेज़ नेक्स्ट में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

लावा ब्लेज़ नेक्स्ट स्मार्टफोन रेड, ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है। स्मार्टफोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक मिलता है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-11-2022 at 10:45:12 am
अपडेट