ताज़ा खबर
 

Reliance Jio 4G SIM: जानिए कैसे खरीदें और एक्टिवेट करें सिम

शुरुआत में जियो सिम सिर्फ रिलायंस के LYF सीरीज स्मार्टफोन के लिए था, फिर इसे सैमसंग और एलजी तक बढ़ाया गया और अब यह अधिकतर ब्रांड्स के लिए उपलब्ध है।

मुकेश अंबानी ने 1 सितंबर को ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो के कई बेहतरीन ऑफर्स की घोषणा की। (Photo: Vishal Ahlawat/Jansatta)

रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो के कई बेहतरीन ऑफर्स की घोषणा की है। ऑफर के मुताबिक जियो यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ सबसे सस्ता 4जी डेटा दिया जा रहा है। 5 सितंबर से शुरू हो रहे “जियो वेल्कम ऑफर” के तहत दिसंबर तक इस सर्विस का मुफ्त में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स को टैरिफ प्लांस पर 25 फीसदी छूट भी दी जाएगी। शुरुआत में जियो सिम सिर्फ रिलायंस के LYF सीरीज स्मार्टफोन के लिए था, फिर इसे सैमसंग और एलजी तक बढ़ाया गया और अब यह अधिकतर ब्रांड्स के लिए उपलब्ध है।

जियो सिम खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान-

1. रिलायंस जियो स्टोर पर सिम के लिए वैलिड आईडी प्रूफ और पार्सपोर्ट साइज फोटोग्राफ लेकर जाएं।

2. जो पार्सपोर्ट साइज फोटो आप लेकर जा रहे हैं वह 3 महीने के अंदर का ही हो, पुराना फोटो देख स्टोर कर्मचारी सिम देने से मना कर सकता है।

3. जिस ग्राहक को सिम लेना है, या जिसके नाम पर सिम लिया जा रहा है, सिम लेते समय उसका वहां मौजूद होना जरूरी है।

Read Also: Jio के ग्राहकों के लिए अब वॉयस कॉल मुफ्त

सिम चालू होने पर आपके दिए हुए कॉन्टेक्ट नंबर पर एसएमएस आ जाएगा। जिसके बाद सिम को फोन में डाल लें। अब अगर आप वॉयस+डेटा सर्विस चाहते हैं तो 1977 पर कॉल करें। लेकिन सिर्फ डेटा सर्विस चाहिए तो रजिस्टर्ड नंबर से 1800-890-1977 पर कॉल करें। फोन पर आपसे सिम पैक पर उपलब्ध रिलायंस जियो नंबर और आईडी प्रूफ की लास्ट 4 डिजिट पूछी जाएंगी। हालांकि मुकेश अंबानी ने कहा है कि 6 हफ्तों के अंदर सिम आधार कार्ड पर उपलब्ध होगा, जिससे इन स्टेप्स की जरूरत नहीं होगी और 15 मिनट के अंदर ही सिम चालू हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App