scorecardresearch

Battlegrounds Mobile India गेम में दिन भर में लगे रहते हैं बच्चे? इस तरह से लिमिट कर सकते हैं सेट

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने एक नया फीचर ऐड किया है। जिसके तहत अब आप अपने गेम की लिमिट सेट कर सकते हैं। यानी कि आज जितने देर तक चाहेंगे आपके बच्‍चे उतना समय तक ही गेम खेल सकते हैं।

Battleground Mobile India News
Battleground Mobile India पर आप सेट कर सकते हैं गेम की लिमिट (फोटो- .battlegroundsmobileindia.com)

बच्‍चों के बीच ऑनलाइन गेम का क्रेज बढ़ चुका है। बाजार में इन दिनों कई ऐसे गेम आ चुके हैं, जो नए सॉफ्टवेयर और रोचक तथ्‍य पेश कर रहे हैं। इसी तरह Battlegrounds Mobile India ने भी भारत में अपनी पकड़ मजबूत की है। वहीं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने एक नया फीचर ऐड किया है। जिसके तहत अब आप अपने गेम की लिमिट सेट कर सकते हैं। यानी कि आज जितने देर तक चाहेंगे आपके बच्‍चे उतना समय तक ही गेम खेल सकते हैं। इससे दिनभर अब मोबाइल पर गेम नहीं खेला जा सकेगा।

इस गेम के डेवलेपर का कहना है कि यह एक रोचक गेम, जिस कारण इसकी आदत लगना स्‍वभाविक है। ऐसे में गेम की लिमिट सेट करना बच्‍चों के लिए मददगार साबित होगा। यह गेम एक आभासी दुनिया प्रदर्शित करता है। इन-गेम ऑडियो बताता है कि यह गेम एक आभासी दुनिया में मौजूद है और यह उनका वास्तविक जीवन नहीं है। आइए कैसे सेट कर सकते हैं गेम की लिमिट।

ओटीपी प्रमाणीकरण
18 वर्ष से कम आयु के प्रत्येक खिलाड़ी को पहली बार खेलना शुरू करने से पहले माता-पिता या अभिभावक को पंजीकृत करने की आवश्यकता होती है। पंजीकृत व्यक्ति के नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसके बाद बच्चे को खेल खेलने की अनुमति दी जाती है।

ब्रेकटाइम रिमाइंडर
इस खेल में समय पर ब्रेकटाइम रिमाइंडर के साथ सुनिश्चित किया गया है कि खिलाड़ियों को आवश्यक डाउनटाइम मिले। रिमाइंडर सेट करने के बाद अपने खेल से ऊपर देखने और एक स्वस्थ खेल-जीवन संतुलन बनाए रखते हुए वास्तविक जीवन में वापस आने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip 3 5G पर 11 हजार रुपये का मिल रहा डिस्काउंट, जानिए- और क्या हैं बेनेफिट्स

गेमप्ले की सीमाएं
इसमें गेम प्‍ले के साथ सीमा तय की गई है। यहां 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ी प्रतिदिन 3 घंटे से अधिक गेमिंग में शामिल न हों। इसके बाद यह स्‍वत: ही उन्हें गेमिंग को मॉडरेशन में की जाने वाली गतिविधि के रूप में व्यवहार करने में मदद करता है।

दैनिक खर्च की सीमा
इसके तहत रुपये की इन-गेम दैनिक खर्च सीमा भी निर्धारित की है। 7000 जो स्वचालित रूप से उन्हें ओवरस्पेंडिंग और ओवरगेमिंग से रोकता है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट