ताज़ा खबर
 

घर बैठे हर दिन लखपति बनने का मौका, ऐसे खेलें मोबाइल पर प्ले अलॉन्ग

घर बैठे दर्शकों के पास भी प्ले अलॉन्ग खेलकर इनाम जीतने का मौका होगा। घर बैठे लाखों रुपये तक जीत सकते हैं। जानें कैसे खेलें प्ले अलॉन्ग पर गेम।

KBC 12 Play Along 2020KBC 12 Play Along 2020: घर बैठे कैसे खेलें, जानें (फोटो-Screengrab/SonyLIV app)

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पिछले कई सालों से KBC को होस्ट करते आ रहे हैं और आज यानी 28 सितंबर से एक बार फिर केबीसी का आगाज़ होने जा रहे हैं। एक ओर जहां प्रतियोगी हॉट सीट पर बिग बी (Big B) के सामने बैठकर अपने सपनों को पूरा करते हैं तो वहीं Kaun Banega Crorepati घर बैठे दर्शकों को भी KBC Play Along के जरिए इनाम जीतने का मौका देता है।

केबीसी प्ले अलॉन्ग में इस बार हर दिन दस विजेताओं के पास प्रतिदिन 1 लाख रुपए जीतने का मौका होगा। इस साल प्ले अलॉन्ग में दर्शक टीम बनाकर भी खेल सकेंगे। बता दें की Sony TV पर कौन बनेगा करोड़पति 12 सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।

अगर आप भी Kaun Banega Crorepati 12 Play Along खेलने के इच्छुक हैं तो जानें कैसे ले सकते हैं भाग या कह लीजिए की मोबाइल पर आप घर बैठे कैसे इस प्ले अलॉन्ग को अपने मोबाइल पर खेल पाएंगे।

ऐसे खेलें

1) सबसे पहले Google Play या फिर App store से SonyLIV App को डाउनलोड करें।
2) आपको Play Along में भाग लेने के लिए सब्सक्राइबर होने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, सब्सक्राइबर्स को पुरस्कार के संदर्भ में अतिरिक्त बेनिफिट्स मिलते हैं।
3) होमपेज पर दिख रहे प्ले अलॉन्ग ऑप्शन पर क्लिक करें। ऐप पर रजिस्टर कर अपने प्रोफाइल को अपडेट करना होगा। यूज़र्स को भाषा के लिए दो विकल्प मिलेंगे, अंग्रेजी और हिंदी, अपनी जरूरत के हिसाब से सेट करें।

KBC 12 Play Along 2020 KBC 12 Play Along 2020: घर बैठे कैसे खेलें, जानें (फोटो-SonyLIV app)

4) प्ले अलॉन्ग में भाग लेने के लिए बेसिक रूल यह है कि आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक और आप भारतीय नागरिक होने चाहिए। गेम खेलने से पहले टर्म्स एंड रेग्युलेशन को अच्छी तरह से पढ़ें।
5) जैसे ही टेलीविजन पर सवाल पूछे जाएंगे वैसे ही सवाल आपके मोबाइल स्क्रीन पर भी दिखाई देंगे। आपको निर्धारित समय के भीतर सही उत्तर का चयन करना होगा।
6) आपको अपना जवाब सिलेक्ट करने के बाद सबमिट करना होगा नहीं तो सिस्टम आपका जवाब स्वीकार नहीं करेगा।
7) प्रत्येक सही उत्तर पर आपको प्वाइंट्स मिलेंगे।
8) प्ले अलॉन्ग में भाग लेने वाले प्रतिभागी के लिए कोई एलिमिनेशन नहीं है। यदि आप उत्तर गलत भी देते हैं तो भी आप गेम खेलना जारी रख सकते हैं।
9) प्ले अलॉन्ग कंटेस्टेंट्स के लिए केवल एक ही लाइफलाइन उपलब्ध है। सब्सक्राइबर्स गेम के दौरान कभी भी इसका उपयोग कर सकते हैं तो वहीं नॉन-सब्सक्राइबर्स को इसका लाभ उठाने के लिए कुछ डिजिटल टास्क पूरे करने होंगे।
10) इस सीज़न में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सवाल का सही जवाब देकर 500 प्वाइंट्स भी जीत सकते हैं।

Dangerous Apps: Google Play Store से हटाए गए ये 16 खतरनाक ऐप्स, देखें लिस्ट और तुरंत करें फोन से डिलीट

11) इस बार मेकर्स ने प्ले अलॉन्ग टीम फीचर को भी पेश किया है, जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ एक टीम भी बना सकते हैं। एक टीम में न्यूनतम तीन और अधिकतम 10 लोग हो सकते हैं। जिस भी टीम के सबसे ज्यादा स्कोर होंगे वह टीम एक लाख रुपये तक जीत सकती है।

KBC 12 Play Along 2020: घर बैठे कैसे खेलें, जानें (फोटो-SonyLIV app)

12) केवल सब्सक्राइबर्स ही लखपति पुरस्कार जीतने के पात्र होंगे। वहीं नॉन-सब्सक्राइबर केवल पुरस्कार के रूप में 1000 रुपये तक कैश प्राइज़ जीत सकते हैं। हालांकि, वह अन्य पुरस्कार जैसे टेलीविजन सेट, लैपटॉप, ब्लूटूथ स्पीकर, हेडफोन, पावर बैंक, मोबाइल फोन, आईपैड और वाउचर जीतने के लिए पात्र होंगे।

13) सीजन का टॉप स्कोरर को एक नई कार जीतने का भी मौका मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jio Fiber vs Airtel Xtreme Fiber: 500 रुपये से कम में अनलिमिटेड डेटा वाले प्लान्स, ढेरों बेनिफिट्स भी
2 Samsung Galaxy F41 में मिलेगा 64MP कैमरा सेंसर, अब तक कंफर्म हुए ये फीचर्स, जानें डिटेल्स
3 Dangerous Apps: Google Play Store से हटाए गए ये 16 खतरनाक ऐप्स, देखें लिस्ट और तुरंत करें फोन से डिलीट
यह पढ़ा क्या?
X