सिर्फ 4,999 रुपये में भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया ये एंड्रॉयड फोन, जानें फुल स्पेसिफिकेशन

karbonn x21 भारत में लॉन्च हो गया है, जिसकी कीमत 4999 रुपये है। कार्बन भारतीय कंपनी है।

karbonn x21 price, karbonn x21 flipkart, karbonn x21 feature,
karbonn x21 लॉन्च। (फोटोः कार्बन वेबसाइट)

भारतीय हैंडसेट मेकर कार्बन (Karbonn) ने भारत में अपना नया एंट्री लेवल बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस मोबाइल का नाम Karbonn X21 है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 5,000 रुपये से कम रखी है। बताते चलें कि लॉन्च से पहले मार्च में यह फोन गूगल प्ले कंसोल पर देखा गया था। आइये जानते हैं इस मोबाइल फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Karbonn X21 एक बजट स्मार्टफोन है। इसके मुख्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें प्लास्टिक और ग्लॉसी रियर पैनल दिया गया है। 160 ग्राम वजनी यह फोन एक्वा ग्रीन और मिडनाइट ब्लू में आता है। इसकी कीमत 4,999 रुपये है। कंपनी ने इस मोबाइल को ‘हर हाथ में स्मार्टफोन’ की टैगलाइन के साथ लॉन्च किया है। यह फोन फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए आ गया है।

Karbonn X21 में 5.45 इंच का एलसीडी पैनल दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1440 x 720 पिक्सल है। इस फोन में 32 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम मिलती है। यूजर्स इसमें 128 जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। बजट फोन के कारण इसमें 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है।

यह स्मार्टफोन UNISOC SC9863 चिपसेट के साथ आता है। साथ ही इस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है और इसमें माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया गया है। फ्लिपकार्ट पर लिस्टेड जानकारी के मुताबिक, यह फोन रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। यह फोन एंड्रॉयड 10 गो एडिशन पर काम करता है। डुअल सिम वाला यह फोन 4जी सपोर्ट के साथ आता है। वाईफाई का इसमें सिंगल बैंड दिया गया है। यह फोन ब्लूटूथ 4.2 पर काम करता है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक पैनल पर 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है, जो एलईडी फ्लैश लाइट के साथ आता है। सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है, जो एलईडी फ्लैश लाइट के साथ आता है, जो रात में या अंधेरे में वीडियो कॉलिंग में मदद करता है। यह फोन फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध है।

Karbonn X21 का यह फोन चीनी कंपनियों के बजट सेगमेंट के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है। दरअसल, यह 2 जीबी रैम के साथ आने वाला एक सस्ता फोन है, जबकि रेडमी और रियलमी का इस सेगमेंट में कोई फोन नहीं है, हालांकि जियोनी मैक्स फोन के आसपास नजर आता है, लेकिन उसकी कीमत 5,000 रुपये से अधिक है।

अपडेट