ताज़ा खबर
 

700 घंटे बैटरी बैकअप वाला कार्बन Aura Power 4G स्मार्टफोन लॉन्च

Karbonn Aura Power 4G: यह स्मार्टफोन गोल्ड और ब्लू कलर में सेल किया जाएगा।

Author Updated: March 28, 2017 3:49 PM
सांकेतिक तस्वीर।

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी कार्बन ने अपनी 4G सीरीज को आगे बढ़ाते हुए Aura Power 4G नाम का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।हाल, ही में कंपनी ने इससे पहले अयूरा नोट 4G और अयूरा स्लीक 4G स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। इन दोनों स्मार्टफोन को बजट श्रेणी में दमदार हाई-स्पीड 4जी परफॉर्मेन्स के साथ पेश किया गया था। अब कार्बन अयूरा पावर 4G को गोल्ड और ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह मार्केट में सेल के लिए कब से मिलेगा और इसकी कीमत कितन होगी।

Karbon Aura Power 4G के फीचर्स की बात करें तो Aura Powe 4G स्मार्टफोन में 5-इंच एचडी डिसप्ले दी गई है। जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन (720×1280) पिक्सल का है। इस स्मार्टफोन में 1.3गीगाहर्टज क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 1GB की रैम है। इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। यह 4G वोल्ट नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है। इसके कैमरे की बात करें तो इसमें ऑटो फोक्स और फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि 3 घंटे 30 मिनट में इस फोन की बैटरी पूरी चार्ज हो जाएगी। एक बार चार्ज होने पर यह फोन 700 घंटे स्टैंडबाय मोड और 11 घंटे का टॉकटाइम देगा। कनेक्टिविट के लिए इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ, माइक्रोयूएसबी पोर्ट, वाई-फाई और हॉटस्पॉट जैसे फीचर दिए गए हैं।

इससे पहले इसी महीने 4G सीरीज में कार्बन ने Aura Note 4G और Aura Sleek 4G स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। कंपनी ने Aura Power 4G से पहले Aura Note 4G को लॉन्च किया था। इसे 5,290 रुपए की कीमत में पेश किया गया था। इसमें 5.5-इंच एचडी डिसप्ले है और 1.5 गीगाहर्टज क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ 2GB रैम है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 2800mAH की बैटरी दी गई है।

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए जल्द शुरू होगी ईकेवाईसी, जानें कब और कैसे करानी है eKYC