ताज़ा खबर
 

कार्बन ने लॉन्च किया 6 इंच की डिस्प्ले वाला Aura Note Play स्मार्टफोन, कीमत भी है कम

इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कार्बन Aura Note Play को ब्लैक और शैंपेन कलर वेरियंट में सेल किया जाएगा।

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी कार्बन ने अपना एक और 4जी स्मार्टफोन Aura Note Play भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसमें दी गई 6 इंच की डिसप्ले है। कार्बन Aura Note Play को ब्लैक और शैंपेन कलर वेरियंट में सेल किया जाएगा। कंपनी की आॅफिशियल साइट पर मौजूद इस स्मार्टफोन की उपलब्धता के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है। इसकी कीमत 7,590 रुपये है।

कार्बन Aura Note Play में बड़ी बैटरी के साथ ही सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। बड़ी डिस्प्ले होने से इस स्मार्टफोन से यूजर्स गेमिंग का शानदार अनुभव ले सकते हैं। वहीं इसकी एक और खासियत है कि यह स्मार्टफोन विस्टोसो के साथ इंटीग्रेटेड है। इस एेप की मदद से यूजर्स आर्टिस्टिक फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं। जहां आप अपनी पिक्चर्स को आईवर्क पर ट्रांसफर कर सकते हैं। यह फीचर यूजर्स को पिक्चर्स को आर्ट करने की सुविधा देता है। उदाहरण के तौर पर यदि आप किसी टीशर्ट, मग या कोलार्ज में ​अपनी किसी पिक्चर को लगाना चाहते हैं तो इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

फीचर्स: कार्बन Aura Note Play में 6 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिसप्ले दी गई है। इसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन (1280 X720) पिक्सल का है। इस स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है।

फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए  इसमें 2GB की रैम दी गई है। फोन में 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है माइक्रोएसडी कार्ड से इसकी इंटरनल मैमोरी को 32GB तक बढ़ा सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसमें एलईडी फ्लैश, आॅटो फोकस, फेस डिटेक्शन, पैनारामा मोड, स्माइल शॉट, सेल्फ टाइमर, जियो टैगिंग और नाइट मोड प्रो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह फीचर्स फोटोग्राफी को और शानदार बनाने में मदद करते हैं। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरे से बेहतर सेल्फी के लिए ब्यूटी आॅप्शन भी उपलब्ध है। यह फोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करता है। अयूरा नोट प्ले में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वोल्ट सपोर्ट, डुअल सिम, ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस, ओटीजी सपोर्ट और एफएम रेडियो दिए गए हैं। वहीं पावर बैकअप के लिए 3,300mAH की बैटरी दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App