X

Apple कंपनी ने भारत में निकाली बंपर भर्तियां, 5,000 कर्मचारियों की करेगी नियुक्ति

एपल ने यहां अपने विकास केंद्र के लिए 3,500 कर्मचारियों की नियुक्ति की है। तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां कहा कि कंपनी का इरादा अंतत: इस केंद्र में अपने कर्मचारियों की संख्या 5,000 करने का है।

एपल ने भारत में रह रहे युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में स्थित एपल कार्यालय में देश के कारगर युवाओं को यहां नौकरी मिल सकती है। कंपनी ने यहां अपने विकास केंद्र के लिए 3,500 कर्मचारियों की नियुक्ति की है। तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि कंपनी का इरादा अंतत: इस केंद्र में अपने कर्मचारियों की संख्या 5,000 करने का है।  तेलंगाना के प्रमुख सचिव आईटी एवं उद्योग जयेश रंजन ने कहा, ‘‘एपल ने हैदराबाद के विकास केंद्र के लिए 3,500 लोगों की नियुक्ति की है। इस कार्यालय में जल्द ही कर्मचारियों की संख्या बढ़ेगी। बताया जा रहा है कि फिलहाल हैदराबाद के कार्यालय में 2 हजार और कर्मचारियों की भर्ती होगी यानी कुल मिलाकर यहां कंपनी 5,000 नियुक्तियां करेगी।

हालांकि, इन भर्तियों के लिए कंपनी ने किसी तरह की कोई समय सीमा तय नहीं की गई है।’’ क्यूर्पिटनो, कैलिफोर्निया की प्रौद्योगिकी कंपनी ने पिछले साल मई में यह विकास केंद्र खोला था। इस केंद्र पर कंपनी अपने उत्पादों … आईफोन, आईपैड, मैक और एपल वॉच के लिए मैप्स का विकास करेगी।

कंपनी ने उस समय कहा था कि इस केंद्र पर निवेश से मैप्स का विकास तेजी से किया जा सकेगा और करीब 4,000 रोजगार के अवसरों का सृजन होगा। इस बीच, जयेश रंजन ने  यहां भारत में पैक्टेरा टेक्नोलॉजीज के पहले कार्यालय का भी उद्घाटन किया। पैक्टेरा टेक्नोलॉजीज के इस हैदराबाद कार्यालय में पहले चरण में 150 लोग बैठ सकेंगे। दूसरे चरण में इसकी क्षमता 300 लोगों की होगी। ऐसे में देश के युवाओं के लिए एप्पल द्वारा दिया गया यह बेहतर मौका।

Outbrain
Show comments