भारत में 10 सितंबर को आ रहा है सस्ता 4G फोन, उससे पहले जान लें लीक्स कीमत और फीचर्स

JioPhone Next launch on September 10:JioPhone Next भारत में 10 सितंबर को लॉन्च होगा, जो सबसे सस्ता 4G फोन हो सकता है। इस स्मार्टफोन की जानकारी सबसे पहले रिलायंस जियो ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान दी थी।

Jiophone, Jiophone next, jio phone, 4g phone
10 सितंबर को दस्तक देगा जियो फोन नेक्स्ट। (फोटोः जियो)

JioPhone Next स्मार्टफोन भारत में खरीददारी के लिए 10 सितंबर से उपलब्ध होगा। जियो फोन नेक्स्ट को कंपनी ने गूगल के साथ साझेदारी करके तैयार किया है। यह फोन 2 यूजर्स को 4जी कनेक्टिविटी पर लाने में मदद करेगा।

91 मोबाइल्स ने हाल ही में अपनी रिपोर्ट में कहा कि कंपनी पहले से ही इन स्मार्टफोन की बिक्री के लिए रिटेल पार्टनर से बात कर रही है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि कुछ अफवाहों पर गौर करें तो इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत 3499 रुपये हो सकती है।

JioPhone Next के संभावित फीचर्स

इवेंट के दौरान रिलायंस जियो ने इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन से पर्दा नहीं उठाया था। कुछ लीक्स रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर काम करेगा। साथ ही इसमें 5.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा। स्मार्टफोन के अंदर क्वालकॉम क्यूएम 215 चिपसेट मिलेगा।

यह फोन दो वेरियंट में लॉन्च हो सकता है, जिसमें से एक में 2 जीबी रैम और दूसरे में 3 जीबी रैम मिलेगी। यह फोन 16 जीबी स्टोरेज और 32 जीबी स्टोरेज के विकल्प में दस्तक दे सकता है। जियोफोन नेक्स्ट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है।

एक अन्य लीक्स रिपोर्ट का दावा है कि जियोफोन नेक्स्ट में 2500 mAh की बैटरी होगी। यह डुअल सिम स्मार्टफोन ब्लूटूथ सपोर्ट के साथ आएगा और इसमें जीपीएस (ग्लोबल पॉजिशनिंग सिस्टम) भी दिया जाएगा। हालांकि इन फीचर्स की पुष्टि कंपनी द्वारा नहीं की गई है।

JioPhone Next में होंगे ये फीचर्स

रिलायंस जियो नेक्स्ट स्मार्टफोन में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन पर मौजूदऑटोमैटिक टेक्स्ट रीड और ट्रांसलेशन फीचर्स, एआर फिल्टर्स के साथ स्मार्ट कैमरा और बहुत से फीचर्स मिलेंगे। साथ ही फोन के कंटेंट की भाषा को बदलने के लिए एक बटन मिलेगा। इस स्मार्टफोन का मुकाबला इन सस्ते 4G स्मार्टफोन से हो सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट