JioPhone Next Launch: भारत के सबसे सस्ते 4G फोन के लिए इंतजार बढ़ा, आज नहीं बल्कि अब दिवाली को होगा लॉन्च

JioPhone Next Launch date: इसमें 5.5-इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम QM215 SoC और 2,500mAh की बैटरी, डुअल-सिम सपोर्ट और 2GB या 3GB रैम ऑप्शन हो सकते हैं।

jio phone next launch time in india, jio phone next launch price, jio phone next launch date in india 2021
JioPhone Next Launch date: भारत में दिवाली से पहले लॉन्च होगा जियो फोन नेक्स्ट। (फोटोः रिलायंस )

JioPhone Next Launch date: भारत के सबसे सस्ते 4G मोबाइल का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार और अधिक बढ़ने वाला है। दरअसल, जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग दिवाली से पहले होगी, जिसका ऐलान रिलायंस जियों ने गुरुवार देर रात किया है।

बताते चलें कि कंपनी ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम 2021) के दौरान कहा था कि भारत के सस्ते 4G फोन का नाम जियोफोन नेक्स्ट होगा और इसकी लॉन्चिंग गणेश चतुर्थी के दिन की जाएगी। कंपनी द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि स्मार्टफोन वर्तमान में एडवांस ट्रायल में है और दिवाली 2021 से पहले रोल आउट होगा। दिवाली 4 नवंबर को है।

JioPhone Next को Reliance Jio और Google ने मिलकर तैयार कर रहे हैं। यह एक अल्ट्रा-किफायती स्मार्टफोन जिसे आज लॉन्च किया जाना था, नए अपडेट के मुताबिक अब दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा है। जियोफोन नेक्स्ट प्राइस (JioPhone Next Price) और डिलीवरी प्लान की घोषणा में देरी होने का मुख्य कारण ग्लोबल सेमीकंडक्टर की कमी से जुड़ी नजर आती है। कंपनी ने अपनी घोषणा में जिक्र किया है कि यह अतिरिक्त समय मौजूदा उद्योग-व्यापी, ग्लोबल सेमीकंडक्टर की कमी को कम करने में भी मदद करेगा।

JioPhone Next price

Reliance Jio ने जून में फोन के लिए 10 सितंबर की लॉन्च तिथि की घोषणा की थी और कहा था कि इसे Google के साथ मिलकर तैयार किया गया है। जियो के इस 4जी फोन में एंड्रॉयड और प्लेस्टोर जैसे फीचर दिए जाएंगे। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन एक लीक में बताया गया है कि सुझाव दिया कि इसकी कीमत 3,499 रुपए या $50 हो सकती है|

JioPhone Next feature

जियोफोन नेक्स्ट को उन लोगों के लिए तैयार किया जा रहा है, जो वर्तमन समय में महंगे स्मार्टफोन को खरीद नहीं पाते हैं या जो अभी भी 2जी फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि इस अपकमिंग डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे, जो एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन के अंदर मिलते हैं।

अभी इस फोन को सीमित यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है और दिवाली तक इसका बड़े स्तर पर टेस्ट किया जाएगा। दरअसल, यह एक्स्ट्रा टाइम सेमीकंडक्टर की कमी के चलते लिया गया है। यह वर्तमान में एक ग्लोबल समस्या है, जिससे स्मार्टफोन से लेकर ऑटोमोबाइल व वीडियो गेम कंसोल उद्योग तक प्रभावित हो रहे हैं।

रिलायंस जियो के जियोफोन नेक्स्ट में रीड अलाउड और ट्रांसलेट नाउ फीचर भी होगा। यह फोन गूगल प्लेस्टोर के साथ आएगा। लीक्स के मुताबिक, इसमें 5.5-इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम QM215 SoC और 2,500mAh की बैटरी, डुअल-सिम सपोर्ट और 2GB या 3GB रैम ऑप्शन के साथ-साथ 16GB या 32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ भी आ सकते हैं। हालांकि अभी तक कंपनी ने इन फीचर्स की पुष्टि नहीं की है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट