ताज़ा खबर
 

JioHomeTV: जियो 2 रुपए महीने में दे दिखाएगी HD टीवी चैनल! जानें क्या हो सकता प्लान

JioHomeTV: यह साफ नहीं है कि JioHomeTV सर्विस DTH सेट-टॉप-बॉक्स सर्विस की जगह लेगी या फिर पूरी तरह से अलग सर्विस होगी। रिलायंस जियो जल्द ही DTH सेट टॉप बॉक्स और इंटरनेट आधारित IPTV लॉन्च कर सकती है।

जियो टीवी को लेकर पहले भी कई तरह की खबरें आई थीं कि जियो अपनी टीवी सर्विस को इंटरनेट के जरिए देगी। इसकी टेस्टिंग चल रही है।

मोबाइल इंडस्ट्री में धमाल मचाने वाली रिलायंस JIO अब टीवी की दुनिया में भी धमाल मचाने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा कंपनी सस्ता ब्रॉडबैंड भी देने की तैयारी कर रही है। इसके बारे में पहले भी कई बार खबरें आ चुकी हैं। टीवी की बात करें तो रिलायंस जियो जल्द ही DTH सेट टॉप बॉक्स और इंटरनेट आधारित IPTV लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इन सर्विस और उनकी उपलब्धता पर कोई कमेंट नहीं किया है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो अब एक नई सर्विस पर काम कर रही है और वो JioHomeTV है।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक JioHomeTV यूजर्स को 200 एसडी और एचडी चैनल केवल 400 रुपए महीने में दिखाएगी। मतलब कंपनी 2 रुपए में HD चैनल दिखाएगी। प्लान को माय जियो ऐप में ऐड कर दिया गया है। यह साफ नहीं है कि JioHomeTV सर्विस DTH सेट-टॉप-बॉक्स सर्विस की जगह लेगी या फिर पूरी तरह से अलग सर्विस होगी। आपको बता दें कि जियो टीवी को लेकर पहले भी कई तरह की खबरें आई थीं कि जियो अपनी टीवी सर्विस को इंटरनेट के जरिए देगी। इसकी टेस्टिंग चल रही है। कई बार जियो के सेट टॉप बॉक्स के फोटो भी सामने आए थे। कुछ समय पहले जियो ब्रॉडकास्ट ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर देखा गया था। इसमें था कि जियो HD क्वालिटी की स्ट्रीमिंग जियो ब्रॉडकास्ट सर्विस में देगी। आपको बता दें कि पिछले साल जियो ने कहा था कि वह पूरे भारत में eMBMS ब्रॉडकास्ट स्ट्रीमिंग देगी। इसमें कंपनी ने इशारा दिया था कि वह इस पर काम भी कर रही है।

आपको बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि रिलायंस जियो ऐसा लैपटॉप लाने की तैयारी कर रही है जिसमें मोबाइल की तरह सिम कार्ड भी लगाया जा सकेगा। मतलब उसमें इंटरनेट चलाने के लिए अलग से डेटा कार्ड या किसी वाई फाई कनेक्शन की जरुरत नहीं पडे़गी। रिलायंस जियो चिप बनाने वाली अमेरिकी कंपनी क्वालकॉम के साथ मिलकर ऐसा लैपटॉप लाने की तैयारी कर रही है। यह लैपटॉप विंडोज 10 पर काम करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App