ताज़ा खबर
 

JioBook Laptop : रिलायंस JioPhone के बाद ला रहा है सस्ता लैपटॉप, जानें फीचर्स और कीमत

JioBook Laptop: रिलायंस भारतीय बाजार में सस्ता लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस किफायती लैपटॉप को इस साल की पहली छमाही में यानी जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है। इस लैपटॉप का नाम जियोबुक (Jio Book) हो सकता है और इसमें 4G कनेक्टिविटी मिलेगी।

Jio, JioBook, jio book laptopjio book laptop भारत में जल्द होगा लॉन्च। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

JioBook Laptop : रिलायंस भारतीय बाजार में सस्ता लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस लैपटॉप के बारे में अब तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं और अब नई रिपोर्ट सामने आई है। XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस किफायती लैपटॉप को इस साल की पहली छमाही में यानी जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है। इस लैपटॉप का नाम जियोबुक (Jio Book) हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह लैपटॉप 4जी कनेक्टिविटी के साथ आएगा। साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया जा सकता है। कंपनी इसकी कीमत कम रखने के लिए खुद का ओएस JioOS देगी। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

JioBook Laptop स्पेसिफिकेशन (संभावित)

जियो के सस्ते लैपटॉप जियोबुक की बात करें तो XDA Developers की रिपोर्ट से पता चलता है कि इस अपकमिंग लैपटॉप में बड़ी स्क्रीन मिलेगी, जिसका रेजोल्यूशन 1,366×768 पिक्सल है। साथ ही इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट मिलेगा। साथ ही इसमें 2GB LPDDR4x रैम दी जा सकती है और इसमें 32जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी।

JioBook Laptop में मिलेगा डुअल बैंड वाईफाई

JioBook लैपटॉप में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें मिनी HDMI connector मिलेगा। साथ ही डुअल बैंड वाईफाई मिलेगा। साथ ही इसमें ब्लूटूथ जैसे साधारण कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे। साथ ही कंपनी ने Qualcomm audio chip देगी, जो लैपटॉप और कंप्यूटर की साउंड क्वालिटी को बढ़ाती है।

JioBook Laptop : कोरोनाकाल के बाद सस्ते लैपटॉप की मांग बढ़ी

कोरोना के दस्तक देने के बाद दफ्तर में काम करने वाला व्यक्ति हो या फिर स्कूल या कॉलेज में पढ़ाई करने वाला छात्र हर क्षेत्र में लैपटॉप की मांग बढ़ी है। इस दौरान सस्ते लैपटॉप की मांग में इजाफा हुआ है।

Next Stories
1 दिल्लीः चलती बस में महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़, विरोध करने पर हेलमेट से किया हमला
2 टेकऑफ से ठीक पहले यात्री ने बताया, कोरोना पॉजिटिव हूं, मच गया हड़कंप, जानें फिर क्या हुआ
3 ट्रैक्टर को बना दो टैंक, किसान नेता ने किया राकेश टिकैत का समर्थन, संबित पात्रा ने कहा- इनका एजेंडा बदल गया
ये पढ़ा क्या?
X