scorecardresearch

Jio का नया धमाका, 4G सिम कार्ड के साथ 15000 रुपये में आ रहा JioBook लैपटॉप!

Reliance JioBook Laptop को देश में 15000 रुपये के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

Jio का नया धमाका, 4G सिम कार्ड के साथ 15000 रुपये में आ रहा JioBook लैपटॉप!
JioBook Laptop में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया जाएगा।

पिछले कई महीनों से Reliance Jio के लैपटॉप को लेकर खबरें आ रही हैं। अब आखिरकार India Mobile Congress 2022 में जियो के बूथ पर रिलायंस जियो के पहले लैपटॉप को प्रदर्शित किया गया। IMC 2022 में ही देश में 5G मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया। रिलायंस जियो ने जियोबुक लैपटॉप को इवेंट में प्रदर्शित किया गया। रिलायंस जियो ने इवेंट में JioBook Laptop को दिखाया और इवेंट में इसकी तस्वीरों व मुख्य स्पेसिफिकेशन्स का भी खुलासा हुआ।

JioBook Notebook में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 Series प्रोसेसर दिया जाएगा। नया जियो लैपटॉप एक 4G सिम कार्ड के साथ आएगा। और सबसे खास बात कि यह लैपटॉप बाजार में मौजूद सभी लैपटॉप में सबसे किफायती होगा। इस अफॉर्डेबल Chromebook लैपटॉप से भी कम दाम में करीब 15,000 रुपये के आसपास उपलब्ध कराया जाएगा।

JioBook Price in india: 15,000 रुपये के आसपास

Reuters की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियोबुक 4G क्षमता वाला लैपटॉप होगा और इसे एंट्री-लेवल पर करीब 15,000 रुपये के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस कीमत के साथ, उम्मीद है कि भारत में जियो का लक्ष्य एक बार फिर JioPhone वाली सफलता दोहराने का है। जियोफोन अपने लॉन्च के बाद से ही बेस्ट-सेलिंग एंट्री-लेवल फोन में से एक रहा है।

बता दें कि रिलायंस जियो ने JioBook के लिए क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की है। इसका मतलब है कि डिवाइस में कुछ ऐप्स का सपोर्ट मिलेगा और इसमें स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया जाएगा। IMC 2022 के डेमो बूथ से पुष्टि हुई है कि जियोबुक में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि यह लैपटॉप इसी महीने बिजनस और आम उपभोक्ताओं के लिए बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। लैपटॉप को सबसे पहले इसी महीने स्कूल और सरकारी संस्थानों के लिए उपलब्ध होगा। वहीं अगले तीन महीने में आम यूजर्स इसे खरीद सकेंगे, जिसका मतलब है कि जियोबुक लैपटॉप को 2022 के आखिर तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, Reliance JioBook लैपटॉप को भारत में ही कॉन्ट्रैक्ट पर Flex कंपनी ने बनाया है और जियो का इरादा मार्च 2023 तक हजारों लैपटॉप यूनिट बेचने का है। लैपटॉप को लेकर खबर है कि यह JioOS पर चलेगा जिसकी मदद से यूजर्स जियोस्टोर से ऐप्स डाउनलोड और इंस्टॉल कर पाएंगे।

जियोबुक में 11.6 इंच की डिस्प्ले, 13 घंटे की बैटरी लाइफ और इंटिग्रेटेड वेब कैमरा मिलने की भी खबरें हैं। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस डिवाइस की रैम, बैटरी, स्टोरेज से जुड़ी जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा करेगी।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 11:10:09 am
अपडेट