ताज़ा खबर
 

Jio Vs Airtel Vs Vodafone: 2GB रोजाना डेटा और अनलिमिटेड कॉल के साथ किस कंपनी का कौन सा प्लान है बेहतर, जानें

Jio Vs Airtel Vs Vodafone: Reliance Jio, Vodafone-Idea और Airtel ने दिसंबर से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। इससे साफ है कि अब टेलिकॉम इंडस्ट्री में प्राइस वार खत्म हो रहा है और इसी के साथ सस्ती कॉलिंग और डेटा का दौर भी।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Jio Vs Airtel Vs Vodafone: दूरसंचार संकट का असर अब आम उपभोक्ताओं पर पड़ने वाला है। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों Reliance Jio, Vodafone-Idea और Airtel ने दिसंबर से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। कंपनियों के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के लंबित बेहद भारी भरकम बकाए के बाद यह फैसला सामने आया है। इससे साफ है कि अब टेलिकॉम इंडस्ट्री में प्राइस वार खत्म हो रहा है और इसी के साथ सस्ती कॉलिंग और डेटा का दौर भी। ऐसे में कस्टमर बेहद कन्फ्युज हैं कि किस कंपनी की सिम ली जाये और कौन सा प्लान बेहतर है। आइए जानते हैं जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के रोज 2GB डेटा वाले बेस्ट प्लान के बारे में…

वोडाफोन आइडिया के 299 रुपये के रिचार्ज प्लान के साथ प्रति दिन 2GB डाटा दे रहा है। इस प्लान के तहत हर दिन 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगा। ये प्लान 28 दिनों तक वैध्य रहेगा। इसके अलावा यूजर को अदर बेनिफिट्स भी मिलेंगे। इसमें वोडाफोन प्ले ऐप का सब्सिक्रिप्शन भी मिलेगी।

एयरटेल के 499 रुपये मंथली रेंटल वाले पोस्टपेड प्लान में 75 जीबी डेटा के साथ फ्री कॉलिंग, तीन महीने का Netflix और एक साल का Amazon Prime सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस प्लान के यूजर्स को Zee5 और Airtel Xstream ऐप का भी कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 499 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में रोजाना 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलेगा। इस प्लान की वैध्यता 82 दिन की है।

एयरटेल 249 रुपये का भी एक मंथली रेंटल प्लान देता है इसके तहत आपको 499 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले सभी बेनिफिट्स मिलेंगे बस वैध्यता घाटकर 28 दिन हो जाएगी। इसके अलावा इन प्लानों में Wynk Music का सब्सिक्रिप्शन भी ऑफर में है।

रिलायंस जियो का 498 रुपये का प्लान है, जिसकी वैलिडिटी 91 दिन है और 2 GB का डाटा रोजाना मिलेगा। रिलायंस जियो का एक 448 रुपये का ऑफर 84 दिन की वैलिडिटी और 398 रुपये में 70 दिन के लिये समान डाटा बेनिफिट मिलेंगे। जो जियो यूजर्स मंथली पैक चाहते हैं, उनके लिये 198 रुपये के प्लान में 2 GB प्रति दिन डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मौजूद है।

जियो के इन सभी प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और जियो ऐप्स का सब्सिक्रिप्शन मिलेगा। हाल ही में IUC चार्ज पर ट्राई के फैसले के बाद जियो ने 222, 333 और 444 रुपये का ऑल इन वन प्रीपेड रिचार्ज शुरू किए। 222 वाले जियो के ऑल इन वन प्लान में 1,000 नॉन जियो मिनट और 2GB का डेली डाटा मिलेगा। इसमें अनलिमिटेड जियो टू जियो वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलेंगे। 333 रुपये में यही बेनिफिट्स आपको 84 दिन के लिये मिलेंगे।

Next Stories
1 Realme X2 Pro, Realme 5s India Launch: 64 मेगापिक्सल और चार कैमरों वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये है कीमत
2 Fastag बिना एक दिसंबर से दोगुना टोल टैक्स, जानें क्या है, कहां मिलेगा, कैसे लगवाएं फास्टैग
3 रेलवे ने कैंसिल कीं 258 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
ये पढ़ा क्या?
X