ताज़ा खबर
 

JIOTV पर फ्री में LIVE क्रिकेट मैच, फिल्म और दूसरे चैनल देखने का ये है तरीका

JIO TV Web Version Online: JIOTV की सबसे खास बात कि इसमें कैच-अप फीचर दिया गया है। इससे यूजर पिछले सात दिनों के कंटेंट को देख सकेंगे।

jiotv, jio tv, jio tv web, jiotv.com, www.jiotv.com, jio tv web version, jio web version, jiotv com, jio web, jiotv web, jio tv web version for laptop, jio tv web version laptop, jio tv download, www.jiocinema.com, jiocinema.com, jio live tv, jio tv live match, jio live cricket match, jio tv web version download, jio tv web version online, jio tv web online, jio tv online, jio tv live, jio liveJIO TV Web Version: जियो टीवी पर सभी टीवी चैनल्स की कैटेगरी दी गई हैं। इसमें एंटरटेनमेंट, मूवी, न्यूज और स्पोर्ट्स शामिल हैं।

JIO ने अपने यूजर्स को न्यू ईयर से पहले ही तोहफा दे दिया है। दरअसल रिलायंस जियो ने अपनी JIOTV की सर्विस का अब वेब वर्जन भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने चुपके से ही इसे लाइव कर दिया है। इस सर्विस के आने के बाद से अब जियो यूजर अपने लेपटॉप, डेस्कटॉप आदि पर आसानी से लाइव टीवी देख सकेंगे। JIOTV का एंड्रॉयड और आईओएस वर्जन जियो यूजर्स के लिए पहले से ही मौजूद है।  जियो ने जियोसिनेमा का भी वेब वर्जन लॉन्च कर दिया है।

जियो टीवी पर सभी टीवी चैनल्स की कैटेगरी दी गई हैं। इसमें एंटरटेनमेंट, मूवी, न्यूज और स्पोर्ट्स शामिल हैं। इसके साथ ही रेगुलर स्टैंडर्ड डेफिनेशन (एसडी) समकक्ष की तुलना में एचडी चैनल को फिल्टर करने का ऑप्शन भी है। JIOTV की सबसे खास बात कि इसमें कैच-अप फीचर दिया गया है। इससे यूजर पिछले सात दिनों के कंटेंट को देख सकेंगे। जियो टीवी के वेब वर्जन में अपनी पसंदीदा क्षेत्रीय भाषा वाले चैनल चुनने का ऑप्शन है।

ऐसे करें इस्तेमाल
अपने लेपटॉप या डेस्कटॉप पर जियोटीवी या जियोसिनेमाा के लिए आपको इनकी वेबसाइट jiotv.com या jiocinema.com पर जाना होगा। यहां जाने के बाद आप अपने जियो के मोबाइल नंबर के माध्यम से लॉगिन कर सकते हैं। जब यहां आप अपना जियो मोबाइल नंबर डालेंगे तो एक OTP आएगा। यह ओटीपी जब आप वेबसाइट पर डाल देंगे, तो आप लाइव टीवी देख पाएंगे। वेब वर्जन को एक्सेस करने के लिए आपके पास जियो मोबाइल नेटवर्क का होना जरूरी नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि यूजर वाई-फाई या दूसरे मोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट होने पर भी अपने पसंदीदा चैनल को देख सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung “हैप्पी आवर्स सेल” में अमेजन पर मिल रहा फ्री 90GB डेटा, भारी डिस्काउंट
2 TRAI ने गिराई 80 फीसद तक मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की दरें, अब कंपनी बदलने को देने होंगे 4 रुपए
3 जियो के 52 रुपए वाले पैक को टक्कर देने को यह कंपनी लाई 49 रुपए का प्लान, जानिए क्या है इसमें खास
ये पढ़ा क्या?
X