ताज़ा खबर
 

Reliance Jio AGM में Jio TV Plus और Jio Glass से उठा पर्दा, जानें खासियतें और जरूरी डिटेल्स

Reliance Jio TV Plus, Jio Glass Price: रिलायंस ने Jio TV+ और जियो ग्लास को किया लॉन्च। Reliance AGM 2020 में हुए पेश। Jio AGM 2020 में उतारे गए इन नए प्रोडक्ट्स की क्या है खासियतें, जानें।

Reliance Jio GlassReliance Jio Glass: क्या है जियो ग्लास, जानें (फोटो- जियो)

Reliance Jio TV Plus, Jio Glass: रिलायंस ने आज अपनी 43वीं एनुअल जनरल मीटिंग (Reliance AGM 2020) के दौरान जियो सेट टॉप बॉक्स (jio setup box) यूजर्स के लिए जियो टीवी प्लस को पेश किया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की ये कंटेंट एग्रीगेटर है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म, टीवी चैनल्स, विभिन्न ऐप्स और सर्विस को एक साथ लेकर आता है।

Jio TV+ के जरिए यूजर 12 ग्लोबल ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे की नेटफ्लिक्स (Netflix), अमेज़न प्राइम (Amazon Prime), डिज़नी हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar), Sony LIV, Voot, Lionsgate Play, Zee5, JioCinema, JioSaavn, Shemaroo, Eros Now और YouTube ऐप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।

क्या है जियो टीवी प्लस (What is Jio TV Plus): जानें खासियत

जियो टीवी प्लस की एक खास बात यह भी है की आपको इन ऐप्स को इस्तेमाल करने के लिए अलग-अलग एप्स में लॉग-इन करने की जरूरत नहीं होगी, केवल आपको एक बार ही लॉग-इन करना होगा।

ट्रेडिशनल सर्च के अलावा Jio TV+ में यूजर को वॉयस सर्च का भी फीचर मिलेगा। इसका मतलब अब यूजर आसानी से बोलकर शोज़ और मूवीज़ आदि के बारे में सर्च कर सकेंगे।

Jio TV Plus
Reliance Jio TV Plus: क्या है जियो टीवी प्लस, जानें (फोटो- जियो)

वॉयस सर्च काफी हद तक Amazon Firestick Alexa की तरह है। Jio TV Plus के साथ Reliance also ने अपने लेटेस्ट Jio Glass को भी लॉन्च कर दिया है।

क्या है Jio Glass (What is Jio Glass): जानें खासियत

हर वर्ष रिलायंस नए प्रोडक्ट को लेकर ऐलान करता है और इस साल Jio Glass को उतारा गया है। ये मिक्सड रिएलिटी हेडसेट है जिसे आप अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

इसके जरिए आप 3डी अवतार में वीडियो कॉल्स का मज़ा उठा पाएंगे। इसका वज़न केवल 75 ग्राम है और इसे हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ उतारा गया है। ये वीडियो कॉलिंग के अंदाज को बदलकर रख देगा।

डिज़ाइन: जियो ग्लास के डिज़ाइन बात करें तो जियो ग्लास प्लास्टिक फ्रेम के साथ आएगा, बता दें की दो लेंस के बीच कैमरा दिया गया है। स्पीकर्स और बैटरी Jio Glass के दोनों साइड में दी गई है।

Jio Glass Features, Jio Glass Price

बात अगर करें फीचर की तो जियो ग्लास पर्सनलाइज्ड ऑडियो सिस्टम के साथ आएगा। ये एचडी क्वालिटी वीडियो प्रदान करेगा और फिलहाल जियो ग्लास अभी 25 से ज्यादा ऐप्स सपोर्ट करता है। बता दें की यह सभी ऑडियो फॉर्मेट सपोर्ट करता है। Jio Glass Price के बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी अभी साझा नहीं की गई है।

WhatsApp Tips: व्हाट्सएप चैट्स को पुराने फोन से नए फोन पर ट्रांसफर करने का तरीका है काफी आसान, जानें

Oppo A12s हुआ लॉन्च, 4230 mAh की बैटरी समेत मिलेंगे ये दमदार फीचर्स, जानें कीमत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X