ताज़ा खबर
 

Whatsapp पर घर बैठे पाएं वैक्सीन संबंधित जानकारी, जियो ने शुरू की नई सर्विस, जानें फायदे

Jio Services On WhatsApp: रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक व्हाट्सएप चैटबॉट की शुरुआत की है, जिसपर वैक्सीन संबंधित जानकारी ले सकते हैं और शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं।

Jio व्हाट्सएप पर दे रहा है ये खास सेवा। (फोटोः @reliancejio, ट्विटर)

रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक व्हाट्सएप चैटबॉट की शुरुआत की है। इस चैटबॉट की मदद से यूजर्स घर बैठे ही वैक्सीन संबंधित जानकारी से लेकर मोबाइल रिचार्ज तक करा सकेंगे। इतना ही नहीं इसकी मदद से यूजर्स अपनी शिकायतें भी दर्ज करा सकते हैं।

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो ने इस सर्विस को यूजर्स की परेशानी कम करने के लिए तैयार किया है। इसके लिये यूजर्स को ये एक 7000770007 नंबर सेव करना होगा और उसके बाद इस नंबर पर Hi लिखकर भेजना होगा, उसके बाद आपके पास संबंधित ऑप्शन नजर आने लगेंगे, जिनका चुनाव करने के बाद आप आगे बढ़ सकते हैं।

jio की Whatsapp चैटबॉट को कैसे करें इस्तेमाल

  1. जियो की नई सेवा का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले 7000770007 इस नंबर को मोबाइल में सेव करें, उसके बाद व्हाट्सएप ओपेन करने के बाद इस नंबर पर Hi लिखकर भेजें।
  2. इसके बाद यूजर्स को दो मैसेज प्राप्त होंगे, पहले में मैन मेन्यु का विकल्प होगा और दूसरे में वर्तमान एक्टिव प्लान की जानकारी मिलेगी।
  3. मैन मेन्यू पर क्लिक करके यूजर्स संबंधित जानकारी का ऑप्शन चुन सकते हैं, जिसमें कोविड वैक्सीन और जियो सिम रिचार्ज समेत कई ऑप्शन हैं।
  4. वैक्सीन का विकल्प चुनने के बाद एक और मैसेज आएगा, जिसमें वैक्सीन इंफो लिखा होगा, उस पर क्लिक कर दें, जिसमें दो विकल्प मिलेंगे उस जरूरत के मुताबिक चुन लें।
  5. वैक्सीन सेंटर्स चुनने के बाद क्षेत्र का पिन कोड मांग जाएगा, जिसे टाइप करने के बाद कीरीबी वैक्सीन सेंटर्स जानकारी मिल जाएगी।

गैर जियो यूजर्स ऐसे प्राप्त कर सकते हैं जानकारी

अनरजिस्टर्ड नंबर या फिर नॉन-जियो नेटवर्क से जानकारी ऐक्सेस का आवेदन मिलने पर यूजर को जियो चैटबॉट से वेरिफिकेशन कराना होगा, उसके बाद ही यूजर्स जानकारी को प्राप्त कर सकेंगे।

इस चैटबॉट पर मिलती हैं ये सेवाएं

जियो यूजर को चैटबॉट पर मोबाइल पोर्टेबिलिटी सर्विस, जियो सिम, जियो फाइबर, अंतरराष्ट्रीय रोमिंग और जियो मार्ट का भी सपोर्ट दिया है। इसके लिए आपको हर एक जानकारी के लिए कस्टमर केयर कॉल करने की जरूरत नहीं होगी।

Next Stories
1 Delhi Police का अलर्ट! सेकेंड हैंड फोन खरीदते वक्त बरतें ये सावधानी, वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान
2 TMC में लौट जाएंगे मुकुल रॉय? सांसद बोले- कई नेता अभिषेक बनर्जी के संपर्क में, ममता लेंगी फैसला
3 राकेश टिकैत ने बताई आगे की योजना, कहा अब टिनशेड डालेंगे, दिल्ली बॉर्डर पर बोरिंग करेंगे, 2024 तक तो मान ही जाएगी सरकार
ये पढ़ा क्या?
X