जल्द खत्म होगा Jio Phone Next का इंतजार, गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने बताया- कब तक होगा लॉन्च

इस मेड-फॉर-इंडिया स्मार्टफोन को रिलायंस जियो के तिरुपति और श्रीपेरंबुदूर में नियोलिन्क फैसिलिटी में असेंबल किया जाएगा।

Jio Phone Next
जियोफोन नेक्स्ट को प्रगति ओएस द्वारा संचालित किया जाएगा, जो एंड्रॉइड ओएस पर आधारित है। ये फोन क्वालकॉम के 200 सीरीज के चिपसेट पर चलेगा। (Image Source: File)

Jio Phone Next का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट ने गूगल इनवेस्टर्स मीट में जगह बना ली है। Q3 अर्निंग कॉल के दौरान Google पैरेंट अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस किफायती स्मार्टफोन को Google के साथ साझेदारी में बनाए जाने के बारे में निवेशकों से बात की है।

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, रिलायंस ने घोषणा की थी कि जियोफोन नेक्स्ट को प्रगति ओएस द्वारा संचालित किया जाएगा, जो एंड्रॉइड ओएस पर आधारित है। ये फोन क्वालकॉम के 200 सीरीज के चिपसेट पर चलेगा।

इस मेड-फॉर-इंडिया स्मार्टफोन को रिलायंस जियो के तिरुपति और श्रीपेरंबुदूर में नियोलिन्क फैसिलिटी में असेंबल किया जाएगा। बता दें कि रिलायंस ने 24 जून को आयोजित हुई अपनी 44वीं वार्षिक आम बैठक में इस फोन का अनावरण किया था।

वहीं अब सुंदर पिचाई ने कंपनी के निवेशकों की बैठक में जियोफोन नेक्स्ट के बारे में बात की है। उन्होंने कहा जियोफोन नेक्स्ट दिवाली के आसपास भारत में लॉन्च होने की राह पर है और उन्हें भारत में फीचर फोन से स्मार्टफोन की ओर शिफ्ट होने की चाहत रखने वाले लोगों की मांग दिखाई दे रही है।

पिचाई ने कहा कि रिलायंस के साथ साझेदारी में फोन बनाने के लिए जो बात उन्हें सबसे ज्यादा उत्साहित करती है, वह है अंग्रेजी से परे निवेश करना और भाषाओं को प्राप्त करना और लोगों के लिए स्थानीय जरूरतों को सही करना, जिससे कई लोग स्मार्टफोन का लाभ उठा सकें।

उन्होंने कहा कि मैं इसे नींव रखने के रूप में देखता हूं। यह डिजिटल परिवर्तन और स्पष्ट मांग का एक संस्करण है, जिसे हम देखते हैं। भारत हमारे लिए एक रोमांचक बाजार बना हुआ है।

बता दें कि जियो फोन नेक्स्ट को दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन बताया जा रहा है। इसके फोन के बारे में अधिक और स्पष्ट जानकारी तो नहीं है। हालांकि, जानकारों की मानें तो इसमें सिंगल कैमरा सेट-अप हो सकता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल सेंसर दिए जाने की उम्मीद है। डिवाइस में फ्रंट कैमरा भी होगा, जिससे वीडियो कॉलिंग और सेल्फी ली जा सकेंगी।

रेंडर से पता चलता है कि जियो फोन नेक्स्ट के किनारों पर मोटे बेज़ेल्स हैं। दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन भी है। बता दें कि जियो फोन नेक्स्ट की घोषणा इस साल जून में जियो की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में की गई थी। पहले इसे सितंबर में रिलीज किया जाना था। हालांकि, कंपनी ने डिवाइस के लॉन्च में देरी की।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रत्याशी समेत अनेक लोगों पर मुकदमा
अपडेट