X

Jio Phone 2 Booking: 15 अगस्त से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें फोन की बुकिंग

Jio Phone 2 Booking Registration Online, Price in India, Specifications: जियो फोन-2 में फिजिकल कीबोर्ड होगा, यह कुछ-कुछ नोकिया आशा और ब्लैकबेरी हेंडसेट की तरह दिखेगा। इसमें फोर-वे नेविगेशन की और मोनो स्पीकर होगा। स्क्रीन साइज जियो फोन-1 की तरह ही होगा।

Jio Phone 2 Booking Registration Online, Price in India: एडवांस टेक्नोलॉजी वाला रिलायंस जियो फोन-2 के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। जियो फोन-2 पिछले साल लॉन्च हुए जियो फोन का अपग्रेडेड वर्जन है। जियो फोन की बड़ी कामयाबी के बाद पिछले महीने हुई रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में जियो फोन-2 का ऐलान किया गया था। रिलायंस जियो ने बहुत ही कम समय में भारत के टेलीकॉम मार्केट में अपनी जगह बनाई है। 2,999 की कीमत वाले जियो फोन-2 में बहुत से एडवांस फीचर्स शामिल हैं। इसमें यूजर्स को 4जी इंटरनेट नेटवर्क तो मिलेगा ही, इसके साथ ही फोन में फिजिकल कीबोर्ड और वाट्सऐप जैसे एजवांस फीचर्स भी मिलेंगे।

जियो फोन-2 बुकिंग डेट
एडवांस फीचर्स वाले जियो फोन-2 की बुकिंग 15 अगस्त से शुरू होगी। फोन के लिए अगर किसी को रजिस्ट्रेशन करना है तो उसे रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

जियो फोन- 2 की कीमत
रिलायंस जियो फोन-2 की कीमत मात्र 2,999 रुपए है। पिछले साल यानी 2017 में लॉन्च हुए जियो फोन की कीमत 1500 थी। रिलायंस जियो ने कहा था कि यह कीमत ग्राहकों को तीन साल बाद फोन रिटर्न करने के समय वापस भी कर दी जाएगी। हालांकि जियो फोन-2 के केस में यह पैसे आपको वापस नहीं किए जाएंगे।

जियो फोन-2 का एक्सचेंज ऑफर
रिलायंस की एजीएम में जियो फोन एक्सचेंज ऑफर का भी ऐलान किया गया था। इसमें कंपनी ने कहा था कि यूजर्स नया फोन 501 रुपए में खरीद सकते हैं, इसके लिए उन्हें किसी भी कंपनी का पुराना फोन एक्सचेंज कराना होगा। इस ऑफर के तहत किसी भी पुराने फोन के बदले नया जियो फोन दिया जा रहा है। इसके लिए एक शर्त है कि जियो फोन लेने के लिए 501 रुपए भी देने होंगे। इस तरह आप अभी मार्केट में मौजूद जियो के 4G फीचर फोन को खरीद सकते हैं।

क्या है जियो फोन-2 के फीचर्स
जियो फोन-2 में फिजिकल कीबोर्ड होगा, यह कुछ-कुछ नोकिया आशा और ब्लैकबेरी हेंडसेट की तरह दिखेगा। इसमें फोर-वे नेविगेशन की और मोनो स्पीकर होगा। स्क्रीन साइज जियो फोन-1 की तरह ही होगा। ड्यूल सिम और ऐप जैसी कई सारी खूबियां होंगी।

  • Tags: Jio,