ताज़ा खबर
 

Jio 4G फोन की प्री बुकिंग शुरू, जानिए रिलायंस ने और क्या दी जानकारी

Jio Mobile Phone Booking: जियोफोन की कीमत 1500 रुपए है। प्री बुकिंग से पहले रिलायंस ने इसको लेकर कुछ ऐलान किए हैं।
Jio Mobile Phone Booking: प्री बुकिंग 24 अगस्त को शाम पांच बजे शुरू होगी।

जियोफोन, जिसका काफी वक्त से इंतजार हो रहा था उसकी प्री बुकिंग आज (24 अगस्त) से शुरू हो गई है। रिलायंस ने आधिकारिक बयान जारी करके बताया है कि शाम पांच बजे से इसकी बुकिंग की जा सकेगी। इस फोन का ऐलान रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में किया गया था। फोन की कीमत 1500 रुपए है। वैसे एक तरह से फोन फ्री है क्योंकि पैसे सिक्योरिटी डिपोजिट के तौर पर लिए जा रहे हैं जो कि फोन वापस देने पर रिफंड मिल जाएंगे। फोन ‘पहले आओ-पहले पाओ‘ के तर्ज पर दिया जाएगा।

जियोफोन में होंगी ये सुविधाएं: जियोफोन पर कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी। जियोफोन पर 153 रुपए हर महीने देकर कॉलिंग और अनलिमिटिड डाटा का लुत्फ उठाया जा सकेगा। यह बाकी कंपनी द्वारा दिए जाने वाले ऑफर्स से काफी सस्ता है।

जियो कुछ सस्ते प्लान भी लाने वाला है। इसके तहत एक हफ्ते तक फ्री नेट और कॉलिंग के लिए 53 रुपए और दो दिन के लिए 23 रुपए देने होंगे।

जियोफोन में कुछ ऐप प्री लोड आएंगे जो कि मैसेजिंग, इंटरटेनमेंट आदि के लिए होंगे। इसके साथ ही जियो टीवी भी होगा। जिसमें 400 से ज्यादा चैनल लाइव देखे जा सकेंगे। जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा भी इसमें होंगे। साथ ही इसमें मैसेज सर्विस और सोशल नेटवर्क के कुछ पॉपुलर ऐप भी होंगे।

ऐसे करें प्री बुक: इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से बुक किया जा सकता है। ऑफलाइन के लिए जियो रिटेलर, स्टोर या फिर किसी बड़े रीटेलर पर जा सकते हैं। वहीं ऑनलाइन बुक करने के लिए jio.com और myjio का इस्तेमाल किया जा सकता है।

प्री बुकिंग पर देने होंगे कितने रुपए: जियोफोन कुल 1500 रुपए का है। प्री बुकिंग करने के लिए आपको 500 रुपए पहले देने होंगे। जो कि रिफंडेबल अमाउंट है। बाकी बचे 1000 रुपए आपको फोन की डिलीवरी मिलने पर देने होंगे। अगर 36 महीने के अंदर आप फोन को वापस करना चाहते हैं तो फिर 1500 रुपए आपको वापस मिल जाएंगे।

जियो फोन की प्री बुकिंग की जानकारी देने के लिए ग्राहकों को यह एसएमएस भेजा जा रहा है।

 

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App