ताज़ा खबर
 

Jio fiber vs Airtel Braodband : दोनों कंपनियां देती हैं 500 रुपये से कम कीमत के ये प्लान, जानें स्पीड

Jio fiber vs Airtel Braodband : आज हम आपको बताने जा रहे हैं Jio fiber और Airtel Braodband के सभी प्लान्स के बारे में। इसमें आपको 500 रुपये से सस्ते प्लान, 1000 रुपये से सस्ते प्लान और दमदार स्पीड वाले प्लान्स भी मिलेंगे।

Jio fiber, Airtel Braodband, plans under rs500,500 रुपये से कम में आते हैं ये ब्रॉडबैंड प्लान्स। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Jio fiber vs Airtel Braodband : कोरोना के दस्तक देने के बाद लगभग अधिकतर ऑफिस अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दे रहे हैं। इसके अलावा छात्र भी घर से ही पढ़ाई कर रहे हैं। इन सभी को इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। ऐसे में अगर आपको फोन का इंटरनेट कम पड़ता है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं जियो और एयरटेल के ब्रॉडबैंड के प्लान्स के बारे में, जिनकी शुरुआती कीमत 500 रुपये से कम है।

Jio fiber vs Airtel Braodband: शुरुआती प्लान्स की बात करें तो Jio Fiber का सबसे सस्ता प्लान 399 रुपये (बिना टैक्स) का है, जिसका नाम ब्रॉन्ज है। इसमें यूजर्स को 30MBPS की स्पीड मिलती है, जो अनलिमिटेड है। इसमें अनलिमिडिटेड वॉयस कॉल की तो सुविधा है लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन नहीं है। वहीं, Airtel Xstream ब्रॉडबैंड प्लान्स की शुरुआती कीमत 499 रुपये (बगैर टैक्स) है। इसमें यूजर्स को 40 MBPS की स्पीड दी जा रही है। साथ ही 3300 जीबी डाटा दिया जाता है। इसमें यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल करने की सुविधा मिलती है।

Jio fiber vs Airtel Braodband: जियो और एयरटेल के 1,000 रुपये से सस्ते प्लान

1 हजार रुपये से सस्ते प्लान्स की बात करें तो जियो में 699 रुपये में सिल्वर नाम का प्लान आता है। इसमें 100MBPS की स्पीड मिलती है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिडिटे डाटा भी दिया जाता है। 399 रुपये के प्लान की तरह ही इसमें भी किसी भी ओटीटी ऐप्स की सुविधा नहीं है। जियो का एक हजार रुपये से में कम में आने वाला दूसरा प्लान गोल्ड है, जिसमें 150MBPS की स्पीड मिलती है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग
और 11 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Jio fiber vs Airtel Braodband: एयरटेल के 1,000 रुपये से सस्ते प्लान

airtel Braodband का एक 799 रुपये का प्लान है। इसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड दी जा रही है। इसमें यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इस प्लान में वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा है। वहीं, 999 रुपये का दूसरा प्लान है। इसमें यूजर्स को 200MBPS की स्पीड दी जाती है। साथ ही 3300 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसमें यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम, डिजनी प्लस हॉटस्टार वीआईपी, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5 का सब्सक्रिप्शन मिलता है। साथ ही इसमें भी कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है।

Jio fiber vs Airtel Braodband: 1000 रुपये से महंगे स्मार्टफोन

जियो फाइबर का 1,499 रुपये का प्लान है, जिसका नाम Diamond है। इसमें यूजर्स को 300 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है। यह डाटा अनलिमिडेट है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा है। साथ ही 12 OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। वहीं, airtel का एक प्लान 1,499 रुपये का है। इसमें यूजर्स को 300 एमबीपीएस की स्पीड दी जा रही है। इसमें यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम, डिजनी प्लस हॉटस्टार वीआईपी, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5 का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग करने की सुविधा दी जा रही है।

Next Stories
1 स्वामीनारायण मंदिर पहुंच PAK क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने की पूजा, अयोध्या के राम मंदिर आने की जता चुके हैं इच्छा
2 ‘प्रभु श्रीराम हिंदुओं के दिल के बेहद नजदीक’, HC की टिप्पणी, जानें- क्या है पूरा मामला?
3 मोदी सरकार हमारी मौतों को जिम्मेदार’, खुदकुशी करने वाले पिता-पुत्र किसान का सुसाइड नोट
आज का राशिफल
X