ताज़ा खबर
 

RELIANCE JIOFIBRE की सर्विस लें या फिर AIRTEL Broadband है सही? ऐसे कीजिए तय

जियो को कड़ी चुनौती देने और अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए एयरटेल ने भी ब्रॉडबैंड प्लान में बदलाव किए हैं। ऐसे में ग्राहक चिंता में पड़ गए हैं कि किस का प्लान उपयोग किया जाये और क्या सही है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 8, 2019 11:50 AM
Jio Fiber Vs Airtel V-Fiber: कौन का प्लान ज्यादा अच्छा, ऐसे तय करें।

Jio fiber broadband plans vs Airtel v fiber broadband: रिलायंस जियो गीगा फाइबर सर्विस 5 सितंबर 2019 को लॉन्च कर दी गई है। टेलीकॉम सैक्टर की तरह रिलायंस इस बार सेट-उप बॉक्स और ब्रॉडबैंड सर्विस पर कब्जा जमाने के इरादे से मार्केट में आया है। लॉंच होते ही कंपनी ने कई लुभावने वादे किए हैं और कई नई स्कीम भी निकलीं हैं। जियो को कड़ी चुनौती देने और अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए एयरटेल ने भी ब्रॉडबैंड प्लान में बदलाव किए हैं। ऐसे में ग्राहक चिंता में पड़ गए हैं कि किस का प्लान उपयोग किया जाये और क्या सही है।

जियो गीगा फाइबर में कंपनी ने 699 रुपए से लेकर 8,499 रुपए तक के प्लान्स लॉन्च किए हैं। ग्राहकों को इन प्लान्स में 100 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस की की स्पीड मिलेगी। वहीं सभी प्लान्स में 30 दिन के लिए अनलिमिटेड डाटा भी दिया गया है। यह डाटा 100 जीबे से 5000 जीबी तक होगा। वहीं सभी प्लान्स में देशभर में कहीं भी फ्री वॉयस कॉल की सुविधा भी दी गई है। वेलकम ऑफर के तहत, सब्सक्राइबर्स को टीवी और 4के सेट टॉप बॉक्स मिलेगा। साथ में ओटीटी ऐप सब्सक्रिप्शन, अनलिमिटेड वॉयस और डेटा कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

जियो-फॉरेवर अनुअल प्लान लेने पर कस्टमर्स को 4K LED TV दिया जाएगा। साथ ही जियो कई प्रीमियम ओवर द टॉप (OTT) विडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज का फ्री ऐक्सेस भी प्लान्स के साथ देगा और कस्टमर्स टीवी पर फर्स्ट-डे-फर्स्ट-शो फिल्में भी देख सकेंगे। जियोफाइबर लोकल केबल टीवी को भी इसके सेट-टॉप बॉक्स की मदद से सपॉर्ट करेगा। इसके अलावा फ्री लैंडलाइन सर्विस भी इसके प्लान्स में अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग के साथ दी जा रही है।

जियो की तरह एयरटेल भी ग्राहकों के लिए मंथली और अनुअल प्लान लेकर आया है। एयरटेल के मंथली प्लान्स में 799 रुपये में अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग, 40Mbps स्पीड के साथ 100GB डेटा और छह महीने के लिए 200GB तक बोनस डेटा मिल रहा है। दूसरे 1,099 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग, 100Mbps स्पीड के साथ 300GB डेटा और छह महीने के लिए 500GB तक बोनस डेटा मिल रहा है।

इसके अलावा 1599 रूपाय का एक प्लान और है। जिसमें मंथली अनलिमिटेड नैशनल कॉलिंग, 300Mbps स्पीड के साथ 600GB डेटा मिलता है और इस प्लान में कोई बोनस डेटा नहीं है। 799 के प्लान को छोड़कर बाकी सभी प्लानों में ग्राहकों को तीन महीने का फ्री नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और एक साल की एमजॉन प्राइम मेंबरशिप मिलेगी। इसके अलावा ZEE5 और एयरटेल टीवी प्रीमियम का ऐक्सेस भी मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महज एक टेक्स्ट मैसेज से हैक हो सकता है आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन, जानिए क्या रखें सावधानी
2 Jio Fiber Broadband Plans, Price List Details: जियो गीगा फाइबर का धमाका, अनिलिमिटेड डाटा और देशभर में फ्री वॉयस कॉल, जानें खासियतें
3 Jio Fiber Broadband: जियो गीगा फाइबर हुआ लॉन्च, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन