ताज़ा खबर
 

200 रुपए तक सस्‍ता हो गया वोडाफोन का 4जी डाटा प्‍लान

BSNL और Airtel के बाद अब वोडाफोन ने अपने 4G टैरिफ प्लान सस्ते कर दिए हैं।

वोडाफोन ने अपने पोस्टपोट 4G टैरिफ प्लान्स में भारी कटौती की है।

पिछले कुछ समय से रिलायंस जियो ने बेहद सस्ते टैरिफ प्लान्स बाजार में उतारकर बाकी नेटवर्क प्रोवाइडर्स के लिए  मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए कई टेलिकॉम ऑपरेटर्स ने अपने टैरिफ प्लान्स सस्ते करने शुरु कर दिए हैं। वोडाफोन ने अपने पोस्टपेड 4G टैरिफ प्लान्स  सस्ते कर दिए हैं। टैरिफ प्लान्स की दरों में यह कटौती सबसे पहले मुंबई में की जाएगी। इन नए प्लान्स के मुताबिक आपको 2GB 4G/3G डाटा आपको 350 रुपए में मिलेगा। पहले यह कीमत 450 रुपए थी। वहीं 3GB 4G/3G डाटा के लिए आपको 450 रुपए देने होंगे। पहले यह कीमत 650 रुपए थी। वहीं 5GB 4G/3G डाटा जो पहले 850 रुपए में उपलब्ध था अब वह आपको 650 रुपए में मिलेगा।  6 GB डाटा आपको 750 , 7 GB 850 और 10GB of 4G/3G डाटा की कीमत 999 रुपए हो गई है। 15 GB के लिए 1499 और 20 GB के लिए आपको 1,999 रुपए अब खर्च करने होंगे। वोडाफोन इंडिया के डायरेक्टर संदीप कटारिया ने रिलायंस जियो के साथ प्रतिस्पर्धा को लेकर कहा कि देश में सिर्फ 5 प्रतिशत यूजर्स के पास 4G फोन है इसलिए हमारा टारगेट वो सिर्फ 5 प्रतिशत नहीं बल्कि 200 मिलियन यूजर हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले BSNLऔर एयरटेल भी अपने टैरिफ प्लान्स में कटौती कर चुके हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि जियो के साथ प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए कंपनिया टैरिफ प्लान्स सस्ते करने के साथ साथ क्वालिटी मेनटेन रख पाती हैं या नहीं। रिलायंस जियो 4जी को जब बाजार में उतारा गया था तो तेज स्‍पीड इंटरनेट का दावा सबसे मजबूती से किया गया था। लेकिन अब यह दावा कमजोर पड़ता नजर आता है। हाई स्‍पीड के वादे के चलते मैंने कुछ महीने पहले रिलायंस जियो सिम और जियो वाई-फाई हब खरीदा था। स्‍पीड वाकई शानदार थी और मुझे इस छोटे से काले पॉड को बैग में दफ्तर ले जाने में खुशी होती थी। लेकिन फिर मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो को फ्री वॉइस कॉल के ऑफर के साथ सबके लिए खोल दिया। दो सप्‍ताह से लोग रिलायंस जियो सिम पाने के लिए लाइन लगाकर बाहर खड़े हैं और जिनके पास पहले से ही है वे इसका पूरा उपयोग करने के लिए लगे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App