ताज़ा खबर
 

JIO नहीं लाएगी कोई क्रिप्टोकरंसी, रिलायंस जियो का नहीं है JIO COIN ऐप

JIO Coin: रिलायंस जियो JIOCOIN नाम का कोई ऐप नहीं लाने वाली है। जियो ने लोगों को ऐसी किसी भी ऐप में पैसा लगाने से बचने की सलाह दी है। इस ऐप से कंपनी का कोई संबंध नहीं है।

jio cryptocurrency, jio currency, jio coin, jio coin price, jio, bit coin, bitcoin price, jio cryptocurrency price, jio cryptocurrency price in india, bitcoin currency, bitcoin price today, bitcoin price today in india, bitcoin price in india, jio bit coin price, jio coin price, jio coin price in india, latest news updatesरिलायंस जियो ने जियो कॉइन लाने की खबर को खारिज किया।

रिलायंस जियो के बारे में कुछ दिन पहले खबर आई थी कि Reliance JIO भी बिटकॉइन की तरह क्रिप्टोकरंसी लाने वाली है, जिसका नाम जियो कॉइन होगा। अब रिलायंस जियो ने साफ कर दिया है कि जियो किसी भी तरह की कोई क्रिप्टोकरंसी नहीं लाने वाली है। साथ ही कहा है कि रिलायंस जियो JIOCOIN नाम का कोई ऐप नहीं लाने वाली है, और न ही कंपनी का JIO COIN नाम से कोई ऐप मौजूद है। JIO COIN नाम से इंटरनेट पर जो भी ऐप मौजूद हैं वह फर्जी हैं। इनसे जियो का कोई संबंध नहीं है। जियो ने लोगों को ऐसी किसी भी ऐप में पैसा लगाने से बचने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि आभासी मुद्रा को लेकर सरकार और आरबीआई ने पिछले दिनों कई बार चेतावनी जारी की थी। बजट भाषण में भी वित्त मंत्री ने बिटकॉइन का जिक्र किया था। बजट भाषण में वित्त मंत्री ने कहा था कि बिटकॉइन वेलिड मुद्र नहीं है। इससे पहले वित्त मंत्री और आरबीआई ने कहा था कि बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरंसी को मान्यता नहीं दी गई है और इसमें निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि यह कानूनी तौर पर मान्य मुद्रा नहीं है। सरकार की ओर से लोगों को किसी तरह की भरपाई नहीं की जाएगी।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने अपने सभी प्लान्स में डेटा की लिमिट को बढ़ा दिया है। जियो के जिन प्लान्स में रोजाना 1GB डेटा मिलता था अब उन्हीं प्लान्स में रोजाना 1.5GB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा जियो के 98 रुपए के रिचार्ज में अब 28 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस इस प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट एक शर्त पर दिया जा रहा है। इसमें 28 दिन के लिए हाई स्पीड का 2GB डेटा ही मिलेगा। इसके खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी।

Next Stories
1 Redmi 5A को टक्कर देने वाले 4,999 रुपए के स्मार्टफोन की सेल, साथ में 1,500 रुपए तक का कैशबैक
2 Bigg Boss 11 Voting Online: यहां करें अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को ऑनलाइन वोट
3 Samsung ने 32,990 रुपये में उतारी गैलेक्सी A8+ स्मार्टफोन
ये पढ़ा क्या?
X