ताज़ा खबर
 

JIO नहीं लाएगी कोई क्रिप्टोकरंसी, रिलायंस जियो का नहीं है JIO COIN ऐप

JIO Coin: रिलायंस जियो JIOCOIN नाम का कोई ऐप नहीं लाने वाली है। जियो ने लोगों को ऐसी किसी भी ऐप में पैसा लगाने से बचने की सलाह दी है। इस ऐप से कंपनी का कोई संबंध नहीं है।

रिलायंस जियो ने जियो कॉइन लाने की खबर को खारिज किया।

रिलायंस जियो के बारे में कुछ दिन पहले खबर आई थी कि Reliance JIO भी बिटकॉइन की तरह क्रिप्टोकरंसी लाने वाली है, जिसका नाम जियो कॉइन होगा। अब रिलायंस जियो ने साफ कर दिया है कि जियो किसी भी तरह की कोई क्रिप्टोकरंसी नहीं लाने वाली है। साथ ही कहा है कि रिलायंस जियो JIOCOIN नाम का कोई ऐप नहीं लाने वाली है, और न ही कंपनी का JIO COIN नाम से कोई ऐप मौजूद है। JIO COIN नाम से इंटरनेट पर जो भी ऐप मौजूद हैं वह फर्जी हैं। इनसे जियो का कोई संबंध नहीं है। जियो ने लोगों को ऐसी किसी भी ऐप में पैसा लगाने से बचने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि आभासी मुद्रा को लेकर सरकार और आरबीआई ने पिछले दिनों कई बार चेतावनी जारी की थी। बजट भाषण में भी वित्त मंत्री ने बिटकॉइन का जिक्र किया था। बजट भाषण में वित्त मंत्री ने कहा था कि बिटकॉइन वेलिड मुद्र नहीं है। इससे पहले वित्त मंत्री और आरबीआई ने कहा था कि बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरंसी को मान्यता नहीं दी गई है और इसमें निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि यह कानूनी तौर पर मान्य मुद्रा नहीं है। सरकार की ओर से लोगों को किसी तरह की भरपाई नहीं की जाएगी।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने अपने सभी प्लान्स में डेटा की लिमिट को बढ़ा दिया है। जियो के जिन प्लान्स में रोजाना 1GB डेटा मिलता था अब उन्हीं प्लान्स में रोजाना 1.5GB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा जियो के 98 रुपए के रिचार्ज में अब 28 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस इस प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट एक शर्त पर दिया जा रहा है। इसमें 28 दिन के लिए हाई स्पीड का 2GB डेटा ही मिलेगा। इसके खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App