ताज़ा खबर
 
title-bar

Sony ने पेश किया 49 लाख रुपए का टीवी! जानें खूबियां

8के एंड्रॉयड टीवी मॉडल्स के अलावा जून में सोनी 4के वाले एंड्रॉयड टीवी भी लॉन्च करेगा। हालांकि, कंपनी के ये टीवी 55 इंच की स्क्रीन से कम के नहीं होंगे।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

जापानी कंपनी सोनी कॉरपोरेशन ने अपने नए टेलीविजन सेट्स के दाम का खुलासा कर दिया है। इन्हीं में टॉप मॉडल वाले एक टीवी की कीमत भारत में 70 हजार डॉलर (तकरीबन 49 लाख रुपए) है। टीवी का नाम है- सोनी मास्टर सीरीज जेड9जी 8के एचडीआर टीवी। सबसे खास बात है कि यह 98 इंच वाला 8के टीवी है। जानकारी के मुताबिक, यह पहला एंड्रॉयड टीवी है, जिसमें 8के रेज्योल्यूशन मिलती है। हालांकि, कंपनी ने इसके अलावा इससे कुछ कम दाम वाले टीवी भी पेश किए हैं, जिनमें सोनी मास्टर सीरीज जे9जी 8के एचडीआर टीवी शामिल है। देश में इसका दाम तकरीबन नौ लाख रुपए है और इसमें 85 इंच का पैनल मिलता है।

ये दोनों ही टीवी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) प्लैटफॉर्म पर चलते हैं, जबकि साल भर बाद सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इस पर होमकिट और एयरप्ले 2 भी सपोर्ट करेगा। माना जा रहा है कि दुनिया भर में ये दोनों ही टीवी इस साल जून तक आ जाएंगे। ध्यान देने वाली बात है कि ये दोनों ही सोनी के 8के वाले पहले टीवी हैं और इन दोनों में ही एक्स1 अल्टीमेट प्रोसेसर दिया गया है।

8के एंड्रॉयड टीवी मॉडल्स के अलावा जून में सोनी 4के वाले एंड्रॉयड टीवी भी लॉन्च करेगा। हालांकि, कंपनी के ये टीवी 55 इंच की स्क्रीन से कम के नहीं होंगे। वैसे, भारत में सोनी के नए 8के वाले टीवी के दाम और उपलब्धता पर अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं, पिछले साल सितंबर में कंपनी ने मास्टर सीरीज ए9एफ ब्राविया ओएलईडी टीवी देश में लॉन्च किया था। इस टीवी में सोनी एक्स1 अल्टीमेट प्रोसेसर दिया गया है। इन प्रीमियम टीवी में नेटफ्लिक्स कैललिब्रेटेड मोड, वन स्लेट डिजाइन के साथ अकूस्टिक सरफेस ऑडियो+टेक, पिक्सल कंट्रास्ट बूस्टर और कुछ अन्य फीचर दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App