ताज़ा खबर
 

आईफोन 8 में हो सकती है 5.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले, जिसे सैमसंग से तैयार कराएगी एप्पल

2017 में एप्पल आईफोन की 4.7 इंच, 5.5 इंच और 5.8 इंच डिस्प्ले वाले तीन वैरिएंट लाएगी।

एप्पल के वर्तमान आईफोन में आने वाले मेटल बैक और edges होते हैं, लेकिन आईफोन 8 में ऑल ग्लास बॉडी हो सकती है।

एप्पल का आईफोन लॉन्च होने में अभी करीब एक साल है, लेकिन फोन के बारे में अभी से अफवाहें गर्म होने लगी हैं। माना जा रहा है कि आईफोन अपने 10 साल पूरे होने पर कुछ खास बदलाव कर सकता है। शुरुआती रिपोर्ट से पता लगा है कि कंपनी तीन वैरिएंट ला सकती है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो एप्पल ने 5.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले बनाने के लिए दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग से समझौता किया है।

चीन की वेबसाइट DigiTimes ने बताया है कि सैमसंग अगले साल आने वाले आईफोन के तीसरे और सबसे बड़े वैरिएंट के लिए डिस्प्ले बनाएगी। सैमसंग मार्च में 5.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले का निर्माण शुरू कर देगी और मई-जून में निर्माण कार्य को तेजी से बढ़ाएगी। मामले के जानकार लोगों ने बताया कि सैमसंग हर महीने इसकी 20 मिलियन यूनिट तैयार करेगी। वेबसाइट के मुताबिक, 2017 में एप्पल आईफोन की 4.7 इंच, 5.5 इंच और 5.8 इंच डिस्प्ले वाले तीन वैरिएंट लाएगी। जहां 4.7 इंच और 5.5 इंच वाले वैरिएंट में TFT-LCD पैनल लगे होंगे, वहीं 5.8 इंच डिस्प्ले में फ्लैक्सिबल एमोलेड पैनल होगा।

एप्पल के वर्तमान आईफोन में आने वाले मेटल बैक और edges होते हैं, लेकिन आईफोन 8 में ऑल ग्लास बॉडी हो सकती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन से होम बटन हटाया जा सकता है और इसकी जगह 3डी टच व फिंगरप्रिंट रीडिंग वाली डिस्प्ले आएगी। फोन में एडवांस वायरलैस चार्जिंग फीचर होगा, जिसकी वजह से फोन को चार्जिंग स्टेशन या उसके पास भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फोन में आइरिस स्कैनर और 3डी फोटोग्राफी होने की बात भी कही जा रही है।

ये हैं साल 2016 के बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 छात्र ने बेकार पड़ी गोल्फ की छड़ियों से तैयार की साइकिल, मजबूती के साथ वजन भी बेहद कम
2 हिंदी, उर्दू, मराठी, बांग्ला समेत आठ भाषाओं में बनाइए ईमेल, कंप्यूटर पर भी शुरू हुई DATAMAIL
ये पढ़ा क्या?
X