scorecardresearch

iPhone 14 Series: 7 सितंबर को उठेगा नए आईफोन से पर्दा, 16 से होगी बिक्री शुरू, रिपोर्ट में खुलासा

iPhone 14 Series में Apple द्वारा इस बार नई आईफोन सीरीज में कई बड़े अपग्रेड किए जाने की उम्मीद है।

iPhone 14 Series: 7 सितंबर को उठेगा नए आईफोन से पर्दा, 16 से होगी बिक्री शुरू, रिपोर्ट में खुलासा
iPhone 14 Series को 7 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

Apple के नेक्स्ट- जेनरेशन वाले iPhone को आने वाले हफ्तों में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी ने अभी तक ऑफिशल लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। अब Bloomberg की एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि नई iPhone 14 Series को 7 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। अगर आईफोन 14 सीरीज 7 सितंबर को लॉन्च होती है तो यह लॉन्च उम्मीद से थोड़ा पहले होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 14 सीरीज को iPhone 13 के मुकाबले तीन हफ्ते पहले लॉन्च कर दिया जाएगा। बता दें कि आईफोन 13 सीरीज को 24 सितंबर, 2021 को लॉन्च किया गया था।

ऐप्पल और ऐप्पल के प्रोडक्ट के एक्सपर्ट माने जाने वाले रिपोर्टर Mark Gurman ने इस लॉन्च डेट को रिपोर्ट किया है। इसलिए उम्मीद है कि ऐप्पल जल्द ही नए आईफोन इवेंट के लिए इनवाइट भेजना शुरू कर देगी।

उम्मीद से पहले लॉन्च होगा iPhone 14

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि ऐप्पल से जुड़े सूत्रों ने आईफोन 14 की लॉन्च डेट 7 सितंबर होने की जानकारी दी है। कंपनी द्वारा इस बार इस बार भी फिजिकल लॉन्च इवेंट की जगह ऑनलाइन इवेंट आयोजित किए जाने की खबरें हैं। कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से ही ऐप्पल इवेंट को ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है। बात करें बिक्री तो iPhone 14 Series को 16 सितंबर से खरीदने के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऐप्पल ने iPhone 14 लॉन्च इवेंट के लिए रिकॉर्डिंग करना शुरू कर दिया है। जिसका मतलब है कि लॉन्च डेट, 7 सितंबर को लाइव स्ट्रीम होने वाला इवेंट एक प्री-रिकॉर्डेड लॉन्च होगा। फिलहा लॉन्च टाइम से जुड़ी किसी जानकारी की पुष्टि नहीं हुई है।

iPhone 14 लॉन्च इवेंट के बाद कंपनी द्वारा नए Macs, अफॉर्डेबल आईपैड और नई ऐप्पल वॉच (चर्चित रग्ड स्मार्टवॉच भी) को भी जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

गौर करने वाली बात है कि हाल ही में एक रिपोर्ट में नए आईफोन को 6 सितंबर को लॉन्च किए जाने की बात सामने आई थी।

iPhone 14 के बारे में अब तक क्या-कुछ है पता

Apple द्वारा इस बार नई आईफोन सीरीज में कई बड़े अपग्रेड किए जाने की उम्मीद है। ऐप्पल द्वारा इस बार iPhon 14 मिनी वेरियंट लॉन्च नहीं किए जाने की खबरें हैं। कंपनी नॉन-प्रो मॉडल के तौर पर 6.7 इंच डिस्प्ले वाला नया वेरिंट ला सकती है। आईफोन 14 प्रो डिवाइस की बात करें तो इसमें पिल-शेप नॉच फेस ID सेंसर और होल-पंच सेल्फी कैमरा मिलेगा।

ऐप्पल आईफोन 14 के प्रो मॉडल में नया और फास्ट प्रोसेसर जबकि नॉन-प्रो मॉडल में पिछली आईफोन 13 लाइनअप में दिया गया A15 चिपसेट दिया जा सकता है। प्रो मॉडल में कैमरा स्पेसिफिकेशन्स में बड़े अपग्रेड होने की उम्मीद है। वहीं पूरी आईफोन 14 सीरीज में बेहतर रिकॉर्डिंग क्षमता और बैटरी लाइफ मिलने की भी खबरें हैं।

हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि नए आईफोन 14 को भारत में Foxconn की प्रोडक्शन फैक्ट्री में बनाया जाएगा।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-08-2022 at 11:49:44 am