ताज़ा खबर
 

Apple का फोन बिना तार के दूसरे आईफोन को करेगा चार्ज, जानें कैसे

Apple iphone 13: एप्पल आईफोन 13 में कई लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, जिसमें से एक रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फीचर भी होगा।

apple iphone 13: यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः एप्पल वेबसाइट)

Apple iphone 13: एप्पल हर साल की तरह इस साल भी अपनी नई सीरीज से पर्दा उठाएगा, जिसका नाम संभवत आईफोन 13 ही होगा। ऑफिशियल लॉन्च से पहले इस इस फोन के बारे में एक बड़ा खुलासा हो गया है। लीक्स रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 13 में रिवर्स चार्जिंग का फीचर मिलेगा, जो बिना तार के दूसरे फोन व इयरबड्स को भी चार्ज कर सकेगा। हालांकि यह फीचर सिर्फ उन्हीं फोन को चार्ज करेगा, जिनमें वायरलेस चार्जिंग का फीचर है।

9to5Mac ने अपनी एक रिपोर्ट में EverythingApplePro और Max Weinbach की नई वीडियो का हवाला देकर बताया है कि आईफोन नेक्स्ट जनरेशन में रिवर्स चार्जिंग का फीचर मिल सकता है, जो एंड्रॉयड डिवाइसों में पहले से आ रहा है। बताते चलें कि इस फीचर के लिए एप्पल आईफोन 12 सीरीज में मिलने वाली MagSafe वायरलेस चार्जिंग कॉइल का इस्तेमाल कर सकता है।

अपकमिंग आईफोन 13 सीरीज में पहले की तुलना में बड़ी चार्जिंग कॉइल मिल सकती है, जिससे दूसरों डिवाइसों को जल्दी चार्ज करने में मदद मिलेगी। दरअसल, कंपनी ने आईफोन 12 में वायरलेस चार्जिंग के लिए भी इस तरह की कॉइल का इस्तेमाल किया था।

इस साल सितंबर में लॉन्च होगी आईफोन 13 सीरीज

ऐप्पल आने वाली आईफोन सीरीज को संभवतः सितंबर में लॉन्च कर सकती है। इस फोन में आईओएस 15 काम करेगा। नई सीरीज के तहत यूजर्स को नए जेनरेशन का चिपसेट, बेहतर बैटरी, ज्यादा रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और छोटे आकार का नॉच मिल सकता है, जिसमें सेल्फी कैमरा भी होगा। हालांकि अभी कंपनी ने सितंबर की लॉन्चिंग की जानकारी नहीं दी है।

आईफोन 13 में बड़े आकार के मैग्नेट का इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि बीती सीरीज में यूजर्स को छोटे मैग्नेट के कारण फोन अचैट करने में समस्या का सामना करना पड़ा था। यह जानकारी फोन अरीना की तरफ से मिली है।

बताते चलें कि यह कोई नया फीचर नहीं बल्कि यह एंड्रॉयड फोन में यह फीचर पहले से ही मौजूद है। सैमसंग, हुवावे जैसे कंपनियां रिवर्स चार्जिंग का फीचर अपने फ्लैगशिप फोन में दे चुकी हैं। इस फीचर की मदद से एक फोन से दूसरे फोन को चार्ज किया जा सकता है। इसमें प्रक्रिय में जिस फोन को चार्ज करना होता है, उसे ऊपर की तरफ रखना होता है।

Next Stories
1 Samsung F22 Launch: इसमें मिलेगी 6000mAh की बैटरी और 90hz रिफ्रेश रेट का डिस्प्ले, जानें और खूबियां
2 2 हजार रुपये की किस्त में मिल रहा है 40,000 वाला OnePlus, जानें कितना देना होगा ब्याज
3 फोन गुम या चोरी होने के बाद तुरंत करें ये एक काम, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X