ताज़ा खबर
 

iOS 14 Features: ऐप्पल लाया iPhone यूज़र्स के लिए ये काम के फीचर्स, जानें डिटेल्स

iOS 14 Features: Apple iPhone यूज़र्स के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम या कह लें नया OS जारी किया गया है। लेकिन इसमें भारतीय यूज़र्स के काम के कौन-कौन से फीचर्स दिए गए हैं, आइए जानते हैं।

iOS 14 FeaturesiOS 14 Features के बारे में जानें

iOS 14 Features: Apple ने अपना लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 14 Update सभी iPhone यूज़र्स के लिए जारी कर दिया है। आईओएस 14 में कई नए फीचर्स दिए गए हैं लेकिन हम आज आपको 6 ऐसे फीचर्स के बारे में बताएंगे जो खास भारतीय यूज़र्स के लिए दिए गए हैं। आइए iOS 14 में जुड़े इन नए फीचर्स के बारे में जानते हैं।

नए फॉन्ट (New Fonts)

Apple iPhone यूज़र्स के लिए नए ओएस में 20 नए डॉक्यूमेंट फॉन्ट का सपोर्ट मिलेगा, इसके अलावा कुछ मौजूदा इंडियन फॉन्ट भी नए स्टाइल के साथ दिखेंगे।

एसएमएस फिल्टर (SMS Filter)

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की ऐप्पल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम में एसएमएस फिल्टर को जोड़ा गया है। इस फीचर की मदद से आईफोन गैर जरूरी या फिर कह लीजिए जो मैसेज काम के नहीं होंगे उन्हें अलग छांटकर रख देगा। इस मैसेज को कैटेगरी के हिसाब से प्रमोशनल, ट्रांजेक्शनल और जंक आदि फोल्डर में रखा जाएगा। इतना ही नहीं स्पैम फिल्टर फीचर भी यूज़र्स को मिलेगा।

iMessage Effects for India

आप पहले से ही इस बात से वाकीफ होंगे कि यदि हम iMessage में कुछ कीवर्ड भेजते हैं, उदाहरण के लिए हैप्पी बर्थडे, हैप्पी न्यू ईयर, congratulations को ऐप में फुल-स्क्रीन इफेक्ट दिखाई देता है। अब उदाहरण के लिए, जन्मदिन मुबारक टाइप करके किसी को आईमैसेज पर भेजें तो आपको स्क्रीन पर गुब्बारे उड़ते हुए दिखाई देंगे। इसी तरह हिंदी या अंग्रेजी में हैप्पी दिवाली या हैप्पी होली टाइप करने पर भी इफेक्ट दिखेंगे।

Siri की आवाज़ अब ज्यादा नेचुरल

आईओएस 13 में सिरी की इंडियन इंग्लिश वॉयस थोड़ी रोबोटिक लगती थी लेकिन अब नए iOS 14 Update में सिरी की आवाज पहले की तुलना में ज्यादा वास्तविक या कह लीजिए नेचुरल लगेगी। सिरी में न्यूरल टेक्स्ट टू स्पीच तकनीक का इस्तेमाल हुआ है।

iOS 14 Devices: आपका Apple iPhone कंपैटिबल है या नहीं? देखें लिस्ट

सेल्युलर डेटा पर डाउनलोड अपडेट्स

iOS 14 का अगला सबसे बड़ा फीचर ये है की नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ यूज़र अब सॉफ्टवेयर अपडेट्स, सिरी वॉयस, मोबाइल डेटा के जरिए Apple TV+ डाउनलोड कर सकेंगे। ये फीचर्स भारतीय यूज़र्स के लिए एक दम सही हैं जो ब्रॉडबैंड के मुकाबले मोबाइल डेटा का इस्तेमाल अधिक करते हैं।

इंडियन इंग्लिश ट्रांसलेशन

iOS 14 में अनुवाद के लिए सपोर्टेड भाषाओं में से एक इंडियन इंग्लिश भी शामिल है। बता दें की सिरी 65 से ज्यादा भाषाओं में ट्रांसलेट करने में सक्षम है। सिरी इन भाषाओं में ट्रांसलेट कर सकती है, बता दें की नए अपडेट के बाद सिरी के जरिए किसी भी स्पीच का अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेट किया जा सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tips and Tricks: बिना स्क्रीनशॉट लिए ऐसे सेव करें WhatsApp स्टेटस, तरीका है काफी आसान
2 Samsung Galaxy A21s समेत ये 6 स्मार्टफोन्स हुए 1500 रुपये तक सस्ते, जानें नई कीमतें
3 Dream 11 IPL 2020 Matches: बिना सब्सक्रिप्शन के भी ऐसे देख सकते हैं Disney Plus Hotstar VIP पर मैच
IPL 2020
X