ताज़ा खबर
 

International Women’s Day: नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया Her Circle, जानें क्या है खास

International Women’s Day: महिला दिवस (mahila diwas) के मौके पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) ने हर सर्कल (Her Circle) को लॉन्च किया है। यह एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो खासतौर से महिलाओं के लिए बनाया गया है। यह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की तरह काम करेगा।

International Women's Day, mahila diwas, Her Circle, Nita Ambani,International Women’s Day: नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए पेश किया डिजिटल प्लेटफॉर्म Her Circle।

International Women’s Day: 8 मार्च यानी आज महिला दिवस है और इस अवसर पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani) ने हर सर्कल (Her Circle) को लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म को खासतौर से महिलाओं के लिए बनाया है और यह एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने इस प्लेटफॉर्म को महिलाओं के सशक्तीकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिए पेश किया गया है।

Her Circle अपनी तरह का पहला डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसका मकसद महिला सशक्तीकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना है। हर सर्कल को महिलाओं के विश्वव्यापी डिजिटल समूह के तौर पर तैयार किया गया है। बताते चलें कि इसकी शुरुआती भारतीय महिलाओं के साथ होगी लेकिन दुनियाभर की महिलाओं की भागीदारी का भी रास्ता खुला रहेगा।

International Women’s Day:क्या है हर सर्कल

Her Circle एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। यह प्लेटफॉर्म हर उम्र वर्ग और हर एक समाज से आने वाली महिलाओं की बढ़ती जरूरतों, उनकी महत्वाकांक्षाओं और सपनों को पूरा करेगा। इसकी लॉन्चिंग के मौके पर चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि जब महिलाएं दूसरी महिलाओं का ध्यान रखती हैं तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं। मैं अपने जीवन भर मजबूत महिलाओं से घिरी रही, जिनसे मैंने करुणा सकारात्मकता सीख और बदले में वही सीख मैंने दूसरों को देने का प्रयास किया।

International Women’s Day: हर सर्कल के क्या होंगे फायदे

हर सर्किल प्लेटफॉर्म महिलाओं से संबंधित सामग्री के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन होगा और यहां महिलाओं के लिए कई प्रकार का कंटेंट होगा। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं एक-दूसरे से जुड़ सकेंगी, यहां वीडियो देख सकेंगी। इसके अतिरिक्त वित्त, कार्य, व्यक्तित्व विकास, सौंदर्य, फैशन, मनोरंजन, रचनात्मक, आत्म अभिव्यक्ति के लेख पढ़े जा सकेंगे। यह सिर्फ महिलाओं के लिए तैयार किया गया है, इस पर कोई भी पुरुष अकाउंट नहीं बना सकते हैं। ऐसे में यहां महिलाएं बेझिझक अपना अकाउंट बना सकती हैं और उन्हें बेफिक्र होकर इस्तेमाल कर सकती हैं।

International Women’s Day: हर सर्कल में विशेष चैटरूम

इसमें एक विशेष चैटरूम है, जो वित्त प्रबंधन और स्वास्थ्य संबंधी सवालों के लिए तैयार किया गया है। साथ ही इसमें फिटनेस, गर्भ और पेरेंटिंग संबंधी विषयों के लिए एक विशेष Her Good Habit App ट्रैकर भी इसमें उपलब्ध होगा ।

Next Stories
1 International Women’s Day: महिला दिवस पर Instagram यूजर्स प्राइवेट अकाउंट जैसे फीचर्स से रखें खुद को सुरक्षित, जानें और टिप्स
2 WhatsApp तो नहीं भर रहा है आपके फोन की स्टोरेज, ऐसे रोकें गैर जरूरी डाउनलोड, जानें ऐसे ही टॉप 4 फीचर्स
3 Xiaomi Smartphone: शाओमी तैयार कर रही है नया फोल्डेबल फोन, इसमें होगा 108MP का कैमरा, जानें और खूबियां
ये पढ़ा क्या?
X