ताज़ा खबर
 

Instagram Reels में यूजर्स को मिलेगा Tiktok जैसा फीचर, ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

Instagram Reels App, Instagram Feature: इंस्टाग्राम ने tiktok ban होने के बाद उतारा नया फीचर। क्या है Instagram reels release date जानें इस फीचर से जुड़ी जरूरी डिटेल।

Instagram ReelsInstagram Reels App: जानें नए Instagram Feature के बारे में (फोटो- इंस्टाग्राम)

Instagram Reels App, Instagram Feature: Facebook के फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने Tiktok को टक्कर देते हुए अपने नए शॉर्ट वीडियो फीचर रील्स को लॉन्च कर दिया है। भारत में टिकटॉक के बैन होने के बाद अब इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को लेकर आया है।

टिकटॉक बैन (tiktok ban) होने के बाद कई ऐप्स पॉपुलर हो रहे हैं तो ऐसे में Instagram का ये नया फीचर भी यूजर को पसंद आ सकता है। इस नए Instagram फीचर की मदद से यूजर ऐप पर वीडियो क्रिएट कर सकेंगे, क्रिएटिव फिल्टर्स और म्यूज़िक को जोड़ सकेंगे।

Instagram Reels फीचर TikTok की तरह ही है, इस फीचर की मदद से यूजर टिकटॉक के समान ही 15 सेकेंड का वीडियो क्रिएट कर सकेंगे। इस नए इंस्टाग्राम फीचर के जरिए यूजर शूट, फिल्टर और म्यूजिक को इंस्टाग्राम कैटालॉग से जोड़ वीडियो बनाकर उसे शेयर कर सकेंगे।

ब्राज़ील, जर्मनी और फ्रांस के बाद भारत चौथा ऐसा देश है जहां इंस्टाग्राम के इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की इंस्टाग्राम रील्स फीचर को शाम 7:30 बजे रोल आउट किया जाएगा।

Instagram Reels: ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

इंस्टाग्राम रील्स ऑप्शन को Boomerang की तरह इंस्टाग्राम कैमरा में अन्य फीचर्स के साथ जोड़ा जाएगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सबसे पहले इंस्टाग्राम कैमरा ओपन करना होगा और फिर 15 सेकेंड का शॉर्ट वीडियो क्रिएट करने के लिए रील्स ऑप्शन पर टैप करना होगा।

टिकटॉक की तरह रील्स भी यूजर को कई विकल्प देगा जैसे की ऑडियो फ्रॉम इंस्टाग्राम म्यूज़िक लाइब्रेरी, स्पीड, इफेक्ट्स और टाइमर आदि। वीडियो बनाने के बाद यूजर इंस्टाग्राम स्टोरी के अलावा वीडियो को Explore सेक्शन में भी शेयर कर सकते हैं, ऐसा करने से जो भी यूजर प्लेटफॉर्म पर होगा वह वीडियो देख सकेगा।

OnePlus Nord भारत में इस दिन होगा लॉन्च, Amazon पर 15 जुलाई से कर सकेंगे प्री-ऑर्डर बुकिंग

दो सेल्फी कैमरे वाला Moto G 5G Plus लॉन्च, 5000 mAh बैटरी समेत ये हैं फोन के बेस्ट फीचर्स

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नए लुक के साथ Facebook में जुड़ा ये कमाल का फीचर, ऐसे करें ऐनेबल
2 OnePlus Nord भारत में इस दिन होगा लॉन्च, Amazon पर 15 जुलाई से कर सकेंगे प्री-ऑर्डर बुकिंग
3 दो सेल्फी कैमरे वाला Moto G 5G Plus लॉन्च, 5000 mAh बैटरी समेत ये हैं फोन के बेस्ट फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X