ताज़ा खबर
 

Infinix Note 7 और Infinix Note 7 Lite लॉन्च, मिलेगी दमदार बैटरी और 48MP कैमरा

Infinix Note 7 Price, Infinix Note 7 Lite Price: इनफिनिक्स नोट 7 और इनफिनिक्स नोट 7 लाइट लॉन्च, जानें Infinix स्मार्टफोन्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन।

Author Edited By Tarun Chadha Published on: April 6, 2020 12:05 PM
Infinix Note 7 Specifications: जानें, इनफिनिक्स नोट 7 के बारे में

Infinix Note 7, Infinix Note 7 Lite: इनफिनिक्स ने अपने नोट सीरीज़ के अंतर्गत दो नए स्मार्टफोन्स इनफिनिक्स नोट 7 और इनफिनिक्स नोट 7 लाइट को लॉन्च कर दिया है। दोनों ही लेटेस्ट इनफिनिक्स स्मार्टफोन्स देखने में एक समान लगते हैं, लेकिन अंतर यह है कि नोट 7 के पिछले हिस्से पर रियर कैमरा डिज़ाइन सर्कुलर आकार का है तो वहीं नोट 7 लाइट के बैक पैनल पर रियर कैमरा बायीं तरफ प्लेस किए गए हैं। आइए अब आपको दोनों ही लेटेस्ट स्मार्टफोन्स के फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी देते हैं।

Infinix Note 7 Specifications

इनफिनिक्स नोट 7 में 6.95 इंच एचडी+ (720×1640 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 है। इनफिनिक्स के अनुसार, इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.5 प्रतिशत है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी70 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 2टीबी तक बढ़ाना संभव है।

Infinix Note 7 Camera

इनफिनिक्स नोट 7 के पिछले हिस्से में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, इसमें 48MP प्राइमरी कैमरा सेंसर है। साथ में 2MP मैक्रो कैमरा सेंसर, 2MP डेप्थ कैमरा सेंसर और लो-लाइट वीडियो के लिए एक अलग से कैमरा सेंसर भी दिया गया है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Infinix ब्रांड के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में 16MP का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलेगा। सॉफ्टवेयर की बात करें तो स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 (Android 10) पर आधारित एक्सओएस 6.0 यूआई पर चलता है। बैटरी क्षमता की बात करें तो फोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है, यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Infinix Note 7 Lite Specifications

इनफिनिक्स नोट 7 लाइट में 6.6 इंच एचडी+ (720 x 1600 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। नोट 7 की तरह नोट 7 लाइट के भी फ्रंट पैनल पर स्क्रीन के बायीं तरफ पंच-होल दिया गया है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में मीडियाटेक हीलियो पी22 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव है।

फोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है, यह 10 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है।

Infinix Note 7 Lite Camera

इनफिनिक्स नोट 7 लाइट के पिछले हिस्से में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, इसमें 48MP प्राइमरी कैमरा सेंसर है। साथ में 2MP डेप्थ कैमरा सेंसर, 2MP मैक्रो कैमरा सेंसर और लो-लाइट वीडियो के लिए एक कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलेगा।

Infinix Note 7 Price, Infinix Note 7 Lite Price

इनफिनिक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर स्मार्टफोन तो लिस्ट हैं लेकिन अभी फिलहाल इन हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता से संबंधित कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

COVID-19 India Tracker Live: कोरोना वायरस के मरीजों की आधिकारिक जानकारी है यहां

Aarogya Setu India COVID-19 Tracker App: कोरोना संक्रमित के संपर्क में आते ही करेगा अलर्ट, ऐसे करें डाउनलोड, सेटअप और इस्तेमाल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BSNL के इस प्रीपेड प्लान में हुआ बड़ा बदलाव, जानें जरूरी डिटेल्स
2 COVID-19 India Tracker Live: ऐसे पाएं Corona संक्रमित मरीजों की आधिकारिक जानकारी
3 Super Pink Moon 2020 Date, Timings in India: चंद्रमा होगा पृथ्वी के नज़दीक, 8 अप्रैल को ऐसे देखें सुपरमून