65W फास्‍ट चार्जिंग के साथ Infinix Inbook X1 लैपटॉप 8 दिसंबर को होगा लॉन्‍च, HP DELL व Assus से रहेगी टक्‍कर

चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix अब लैपटॉप लाने को तैयार है। कंपनी ने अपने नए डिवाइस की घोषणा कर दी है। Infinix Inbook X1 लैपटॉप, जो इंटेल के कोर प्रोसेसर के साथ आता है, भारत में आठ दिसंबर को लॉन्‍च होगा। लॉचिंग के बाद यह लैपटॉप फ्लिपकार्ट पर खरीद के लिए उपलब्‍ध हो जाएगा।

65W फास्‍ट चार्जिंग के साथ Infinix Inbook X1 लैपटॉप 8 दिसंबर को होगा लॉन्‍च, HP DELL व Assus से रहेगी टक्‍कर (File Photo)

चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix अब लैपटॉप लाने को तैयार है। कंपनी ने अपने नए डिवाइस की घोषणा कर दी है। Infinix Inbook X1 लैपटॉप, जो इंटेल के कोर प्रोसेसर के साथ आता है, भारत में आठ दिसंबर को लॉन्‍च होगा। लॉचिंग के बाद यह लैपटॉप फ्लिपकार्ट पर खरीद के लिए उपलब्‍ध हो जाएगा। इसमें 65W फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जाएगा।

यह होगी सुविधाएं
इसमें कई नई सुविधाओं जैसे कि भौतिक गोपनीयता स्विच को माइक और कैमरा को सीधे मदरबोर्ड से चालू और बंद करने के लिए दिया गया है। एक बैकलिट कैमरा, NVMe PCIe 3.0 SSD स्टोरेज, एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसकी सुविधाओं को देखते हुए इसे अच्‍छी कीमत वाला लैपटॉप माना जा सकता है।

स्‍पेसिफिकेशन
इनबुक X1 लैपटॉप में 14 इंच का आईपीएस डिस्प्ले, 330 निट्स की पीक ब्राइटनेस होगी। लैपटॉप में इंटेल कोर i3, i5, और i7 दिया जा रहा है, इसमें 16GB तक रैम और 512GB तक की इंटरनल स्टोरेज होगी। लैपटॉप LPDDR4X रैम दिया है। Infinix Inbook X1 लैपटॉप में 55Whr की बैटरी है जो 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। लैपटॉप का वजन सिर्फ 1.48 किलोग्राम है। लैपटॉप दो यूएसबी टाइप सी पोर्ट, दो यूएसबी 3.0 पोर्ट, एक यूएसबी 2.0 पोर्ट, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, एक एचडीएमआई पोर्ट, वाई-फाई 5 और ब्लूटूथ वी5.1 के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: PM Kisan योजना के साथ चार योजनाएं भी बड़े काम की, सब्सिडी पर खरीद सकते हैं खाद, बीज व ट्रैक्‍टर

इन लैपटॉप से रहेगी टक्‍कर
माना जा रहा है कि यह लैपटॉप एचपी, डेल व Assus के लैपटॉप को टक्‍कर देगी। Dell 14 (2021) i3 जो टच स्‍क्रीन के साथ आता है और इसमें 8 जीबी का रैम व 512 जीबी स्‍टोरेज दिया जाता है। यह एक स्‍टाइलिश डिजाइन वाला फोडेबल लैपटॉप है, जिसकी कीमत 62,999 रुपये है। वहीं HP का DA0070TX Laptop आठ जीबी रैम व 1 TB स्‍टोरेज के साथ आता है और 49,279 रुपये की कीमत का पड़ता है। Asus VivoBook K15 OLED का लैपटॉप 8 जीबी रैम व 1 टीबी स्‍टोरेज के साथ आता है और इसे 46,499 रुपये में खरीदा जा सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट