ताज़ा खबर
 

Detel D1: महज 1199 रुपये के फोन में फ्रंट और रियर कैमरा! जानें फीचर्स

फोन के इमरजेंसी फीचर की बात करें तो फोन के कीपैड पर 5 का बटन दबाकर ही इमरजेंसी कॉल हो जाएगी। कीपैड पर 5 नंबर को ज्यादा देर तक दबाए रखने से फोन का SOS फीचर एक्टिवेट हो जाएगा और लिस्ट में शामिल 5 नंबरों पर इमरजेंसी कॉल चली जाएगी।

मोबाइल Detel D1 में कई फीचर्स हैं खास। (image source-Twitter/jatinder bhatia)

भारतीय मोबाइल ब्रांड Detel ने एक नया फीचर फोन बाजार में उतारा है। यह फोन कंपनी का पहला फोन है और इसे Detel D1 Slim नाम दिया गया है। इस हैंडसेट की कीमत 1,199 रुपए रखी गई है और यह फोन B2BAdda.com नामक वेबसाइट पर सूचीबद्ध है। इस बजट फोन में फिजीकल कीपैड रखा गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 2.8 इंच का एलसीडी डिस्पले दिया गया है। डिस्पले के नीच ही फिजिकल कीपैड है, जिसमें 23 भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल किया जा सकेगा। डिटेल के इस मॉडल में 1500mAh की बैटरी दी गई है। ध्यान देने वाली बात ये है कि कीपैड पर 0 बटन दबाकर ही पॉवर सेविंग मोड को ऑन किया जा सकता है।

इमरजेंसी सर्विसः फोन के इमरजेंसी फीचर की बात करें तो फोन के कीपैड पर 5 का बटन दबाकर ही इमरजेंसी कॉल हो जाएगी। कीपैड पर 5 नंबर को ज्यादा देर तक दबाए रखने से फोन का SOS फीचर एक्टिवेट हो जाएगा और लिस्ट में शामिल 5 नंबरों पर इमरजेंसी कॉल चली जाएगी। इसके साथ ही यह फोन पुलिस को भी तुरंत 5 मैसेज भेज देगा। वहीं यूजर के परिजनों को भी यह फोन 3 से 5 मैसेज भेज देगा। फोन में कैमरे की बात करें तो Detel के इस मॉडल में फ्रंट और रीयर दोनों कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा फोन में कॉल ब्लैकलिस्ट, वाइब्रेटर, एसओएस फंक्शन, टॉर्च और ऑडियो/वीडियो प्लेयर का भी ऑप्शन दिया गया है।

गिजबोट डॉट कॉम की खबर के अनुसार, यह फोन ड्यूल सिम होगा, जिसमें उपभोक्ता को वायरलैस एफएम की भी सुविधा मिलेगी। अन्य फीचर्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल रिकॉर्डिंग भी होगी। कंपनी के अनुसार, इस फोन की फोनबुक में 1000 कॉन्टेक्ट और 300 मैसेज स्टोर किए जा सकते हैं। फोन लॉन्चिंग के मौके पर Detel के एमडी योगेश भाटिया ने कहा कि हम अपना पहला फोन लॉन्च कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य 40 करोड़ लोगों के साथ जुड़ने का है, जो अभी तक संचार क्रांति से दूर हैं। अपने लक्ष्य को पाने के लिए हम लगातार अपने प्रोडक्ट्स को लोगों की जरुरत के हिसाब से एक्सपैंड करेंगे। भाटिया के अनुसार, हमारा फोकस देश के टायर 2 और 3 शहरों पर रहेगा। D1 Slim फोन को बेहतर डिजाइन और नई तकनीक से लैस किया गया है, ताकि बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित किया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App