ताज़ा खबर
 

RELIANCE JIO से पोर्ट का विचार? आपको रोकने के लिए लॉन्च हुए ये शानदार Recharge Plans

काउंटरप्वाइंट रिसर्च डाटा के अनुसार 2019 की जुलाई से सितंबर तक की तिमाही में फीचर फोन सेगमेंट में रिलायंस का जियोफोन बिक्री के मुकाबले में सैमसंग से पिछड़ गया।

Author नई दिल्ली | Updated: November 18, 2019 10:24 PM
नए रिचार्ज प्लान में यूजर्स को आईयूसी के लिए अलग से टॉपअप नहीं कराना पड़ेगा। (फाइल फोटो)

रिलायंस ने जियो से पोर्ट कर दूसरे नेटवर्क की तरफ रुख करने वाले कस्टमर्स को रोकने के लिए नए व आकर्षक प्लान्स पेश किए हैं। कंपनी की तरफ इस कदम उठाए जाने की पीछे जियो फोन की सेल में आई कमी को भी बताया जा रहा है। कंपनी ने शुक्रवार को अपने नए रिचार्ज प्लांस की घोषणा की। कंपनी की तरफ से मौजूदा 49 रुपये, 99 रुपये और 153 रुपये प्लांस के अलावा कंपनी ने चार नए प्लांस पेश किए। कंपनी ने 75 रुपये, 125 रुपये, 155 रुपये और 185 रुपये के प्लांस पेश किए। इन प्लांस की वैलिडिटी 28 दिन की है। इससे पहले के मौजूद तीनों प्लांस की वैलिडिटी भी 28 दिन ही थी।

कंपनी के पहले और मौजूदा प्लांस में अंतर यह है कि पिछले प्लांस में कस्टमर्स को आईयूसी वाउचर से टॉपअप कराना पड़ता था। नए पेश किए गए प्लांस का रिचार्ज कराने के बाद अलग से आईयूसी के लिए टॉपअप नहीं कराना पड़ेगा। इन तीनों प्लांस में आईयूसी मिनट के साथ ही अतिरिक्त डाटा का ऑफर भी दिया जा रहा है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च डाटा के अनुसार 2019 की जुलाई से सितंबर तक की तिमाही में फीचर फोन सेगमेंट में रिलायंस का जियोफोन बिक्री के मुकाबले में सैमसंग से पिछड़ गया। फाइनेंसियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार फीचर फोन सेगमेंट में सैमसंग का बाजार के 22 फीसदी हिस्से पर कब्जा हो गया है।

टाइम पास के साथ-साथ कमाई का जरिया बन रहा सोशल मीडिया, अपने स्मार्टफोन से ऐसे करो लाखों की कमाई

इसके बाद आइटेल और लावा 16-16 फीसदी, नोकिया 12 फीसदी औक कार्बन फोन की 7 फीसदी की हिस्सेदारी है। इस तिमाही में रिलायंस के जियोफोन की हिस्सेदारी 4 फीसदी गिर गई। अगस्त 2017 में लॉन्च होने के बाद से अब तक 7 करोड़ जियोफोन बेचे जा चुके हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में जियो ने 222 रुपये, 333 रुपये, 444 रुपये, 555 रुपये के प्लान पेश किए थे।

इनमें से 222 रुपये और 333 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिन जबकि 444 रुपये और 555 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 84 दिन थी। इन प्लांस की खासियत यह थी कि इनमें दूसरे नेटवर्क पर लगने वाले 6 पैसे प्रति मिनट का आईयूसी शामिल था। ऐसे में यूजर्स को वॉइस कॉल के लिए किसी अन्य प्रकार का टॉप अप कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 3 नवंबर के बाद इंटरनेट नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे ये iPhone यूजर्स, Apple ने दी चेतावनी
2 DISH TV DTH ग्राहकों के लिए डबल बेनिफिट वाला प्लान, उठा लें फायदा, बस 2 दिन बाकी
3 रेलवे ने कैंसल कीं 200 से ज्यादा ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
जस्‍ट नाउ
X