अगर आपके फोन और टैब में फुल हो गया है स्‍टोरेज, तो यह काम करके बढ़ा सकते हैं स्‍पेस

SanDisk Ultra Dual Drive को आप 32GB और 64GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ दो वेरिएंट्स में खरीद सकते हैं। इस डिवाइन की कीमत काफी कम है जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं।

SanDisk Ultra Dual Drive, Tech news
सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव से आप स्मार्टफोन और टैब की स्टोरेज बढ़ा सकते हैं। (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

आकृति राणा, निमिश दुबे. स्मार्ट गैजेट्स में स्मार्टफोन और टैब की गिनती शूमार हो गई है। कई बार आज जब स्मार्टफोन या टैब खरीदने जाते हैं। तो अक्सर लो वेरिएंट और टॉप वेरिएंट को खरीदने के बीच में असमंजस में फस जाते हैं। लेकिन जब आपको इनकी कीमत के बीच का अंतर पता चलता है। तो आप ज्यादातर बार लो वेरिएंट वाले गैजेट्स को ही तवज्जो देते हैं। उदाहरण के लिए अगर आप 64 जीबी स्टोरेज का आईपैड खरीना चाहते हैं तो इसकी कीमत 30,900 रुपये है और इसके 124 जीबी स्टोरेज वाले आईपैड की कीमत 37,900 रुपये है।

ऐसे में आप 64 जीबी स्टोरेज वाला आईपैड खरीदना पसंद करेंगे। लेकिन कुछ दिनों बाद आपको स्टोरेज की परेशानी होगी। क्योंकि 64 जीबी स्टोरेज बहुत जल्द फुल हो जाती है। लेकिन हम आपके लिए इसका समाधान लेकर आए हैं। जिसमें आप एक हजार रुपये खर्च करके 32 से 64 जीबी तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में…

सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव – सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव यूएसबी टाइप-सी फ्लैशड्राइव है। जो आपकी सभी डिवाइज के बीच डेटा स्टोर और ट्रांसफर करने में मदद करती है। इस सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। जिसे आप स्मार्टफोन, नोटबुक और आईपैड में कनेक्ट कर सकते हैं। इस ड्राइव के जरिए आप अपने स्मार्ट गैजेट की स्टोरेज तो बढ़ा ही सकते हैं। साथ में इसे आप पोर्टेबल स्टोरेज के तौर पर भी यूज कर सकते हैं।

एक हजार रुपये से कम में ऐसे बढ़ाएं स्टोरेज – आप अपने स्मार्टफोन या फिर टैबलेट के स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आप SanDisk Ultra Dual Drive का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एक पेन ड्राइव हैं जिसे आप 32GB और 64GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ दो वेरिएंट्स में खरीद सकते हैं। SanDisk Ultra Dual Drive मार्केट में चार रंगों में उपलब्ध है। इस पेन ड्राइव के 32GB वाले वेरिएंट को लगभग 650 रुपये में खरीद सकते हैं और इसके 64GB वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 850 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Fisker Ocean इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च हुई, सिंगल चार्ज में देती है 563km की रेंज, SUV में हैं सोलर पैनल सहित ये खास फीचर्स

ऐसी होती है सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव – ये ड्राइव प्लास्टिक की बॉडी की होती है। जिसमें आप कोई धागा भी डाल सकते हैं। इसके यूएसबी हिस्से को एक प्लास्टिक के ढक्कन से कवर किया गया है और टाइप सी कनेक्टर वाले हिस्से को ऐसे ही छोड़ा गया है। आपको बता दें कि हालांकि यह पेन ड्राइव प्लास्टिक की है, यह काफी मजबूत है और इसे कई बार गिराकर टेस्ट भी किया जा चुका है, यह खराब नहीं हुई।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
आपके अंगूठे में छुपे हैं कई राज, आकार देखकर पता कीजिए क्या लिखा है आपकी किस्मत मेंThumb, Thumb facts, Thumb secrets, Thumb benefits, Thumb problems, Thumb says, Thumb and astrology, Thumb and religion, Thumb and horoscope, Samudra Shastra, Samudra Shastra facts, Astrology News
अपडेट