ताज़ा खबर
 

IDEA ने पेश किया 999 और 1999 रुपये का नया प्लान, जानें डेटा और वैलिडिटी

Idea prepaid Plans: आइडिया के 999 रुपये के प्लान के तहत 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ 12 जीबी डेटा मिलता है। 100 एसएमएस और लोकल तथा रोमिंग वॉयस कॉल की भी सुविधा मिलती है।

IDEA ने पेश किया 999 और 1999 रुपये का नया प्लान। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Idea prepaid Plans: हाल ही में वोडफोन ने 999 रुपये और 1,999 रुपये का दो लॉग-टर्म प्रीपेड प्लान पेश किया था। अब इस कंपनी के साथ विलय हो चुकी कंपनी आइडिया ने भी देश में अपने ग्राहकों के लिए इन दो नए प्लान को पेश किया है। आइडिया का भी 999 रुपये और 1,999 रुपये का प्लान बाजार में आया है, जिसकी वैधता 1 साल है।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने वोडाफोन ने जो किया था उसी तरह से आइडिया ने भी इन प्लान्स को केवल चुनिंदा सर्किलों में उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च किया है। हालांकि डेटा, वॉयस कॉलिंग और एसएमएस लाभ वोडाफोन द्वारा पेश किए गए प्लान के समान ही है। हालांकि, बाद में वोडाफोन प्ले सर्विस की मुफ्त सुविधा ग्राहकों को दी गई है।

आइडिया के 999 रुपये के प्लान के तहत 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ 12 जीबी डेटा मिलता है। 100 एसएमएस और लोकल तथा रोमिंग वॉयस कॉल की भी सुविधा मिलती है। यह ठीक वोडाफोन के प्लान की तरह ही है, जो सिर्फ पंजाब सर्किल में उपलब्ध है।

अब बात करते हैं 1,999 रुपये के प्लान की। इस प्लान के तहत 100 एसएमएस प्रतिदिन, 1.5 जीबी 2जी, 3जी और 4जी डेटा प्रतिदिन के साथ अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलती है। इसकी वैधता भी 365 दिनों की है। इस तरह से देखें तो इसके तहत कुल 547.5 जीबी डेटा एक साल में मिलता है। अभी यह प्लान सिर्फ केरल के उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च किया गया है। अभी तक कंपनी की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि इसे पूरे देश के उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा या नहीं।

हाल ही में आइडिया सिटी बैंक के साथ साझेदारी में एक विशेष प्लान की पेशकश की है। इसके तहत उपभोक्ताओं को एक साल तक डेटा सुविधा के साथ कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस ऑफर की सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए उपभोक्ताओं को आइडिया के वेबसाइट पर जकर सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना होगा और 30 दिनों के अंदर 4,000 रुपये खर्च करने होंगे। तब उन्हें 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन और अनिलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा 365 दिनों तक मिलेगी। हालांकि, यह सुविधा सिर्फ आइडिया के उपभोक्ताओं के लिए है, वोडाफोन उपभोक्ताओं के लिए नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App