ताज़ा खबर
 

यहां 10जीबी तक फ्री डेटा दे रहा Idea, जानें पूरी स्कीम

आइडिया सेल्युलर ने छह सर्किल में अपनी 4जी वोल्ट सेवाओं में बड़े बदलाव का ऐलान किया है। इस सर्किल में महाराष्ट्र और गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

Author Published on: May 2, 2018 1:31 PM
IDEA के इस अहम फैसले से देश भर के छह सर्किल के यूजर्स काे फायदा मिलेगा।

आइडिया सेल्युलर ने छह सर्किल में अपनी 4जी वोल्ट सेवाओं में बड़े बदलाव का ऐलान किया है। इस सर्किल में महाराष्ट्र और गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। टेलीकॉम कंपनी का कहना है कि इस छह सर्किल के उपभोक्ता अब 4जी एलटीई सर्विस पर बातें भी कर सकेंगे। ये सेवा 2 मई से शुरू होने जा रही है। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के बाद आइडिया चौथी ऐसी कंपनी है जो अपनी वोल्ट सेवाएं शुरू करने जा रही है।

आइडिया ने कहा, वोल्ट सेवाओं से उनके उपभोक्ताओं को बड़ा फायदा मिलेगा। इससे वह कॉल करते हुए भी 4जी इंटरनेट सेवा का आनंद उठा सकेंगे। कंपनी ने बताया कि वोल्ट से उपभोक्ता को 3जी और 2जी नेटवर्क में भी बात करने की सुविधा मिल जाती है। फिर चाहें वह 4जी नेटवर्क के दायरे से बाहर ही क्यों न हों? इसके लिए कंपनी सिंगल रेडियो वॉइस कॉल कॉन्टीन्यूटी सेवा का इस्तेमाल करती है, जिससे यात्रा के दौरान नेटवर्क बदलने पर भी कॉल जारी रहती है।

आइडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनकी वोल्ट सेवाओं का आनंद 4जी हैंडसेट पर आइडिया 4जी सिम के साथ लिया जा सकता है। वहीं 4जी हैंडसेट यूजर्स, जो पहले से आइडिया के उपभोक्ता हैं, उन्हें स्वत: वोल्ट सर्विस के लिए अपग्रेड कर दिया जाएगा। आइडिया वोल्ट सेवा इस वक्त होनोर 5सी, होनोर 6एक्स, होनोर 7एक्स, होनोर व्यू10, होनोर 9लिट, और होनोर 9आई हैंडसेट के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने जारी अपनी प्रेस रिलीज में भी बताया है कि रेडमी4, सैमसंग जे7 प्रो, सैमसंग गैलेक्सी ए5, गैलेक्सी ए7, वन प्लस5, वन प्लस 5टी, नोकिया 3, नोकिया 5 और वीवो वी7 जल्दी ही ये हैंडसेट रिलीज होने वाले हैं।

आइडिया उपभोक्ताओं को 10 जीबी डेटा पहली वोल्ट कॉल करने के 48 घंटों के भीतर मिल जाएगा। वोल्ट पर कॉल करने वाले उपभोक्ताओं को चार्ज उनके मौजूदा वॉयस टैरिफ के मुताबिक ही कटेगा। आइडिया सेल्युलर के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी शशि शंकर नेे कहा कि ‘आइडिया वोल्ट का लांच हमारे उपभोक्ताओं को डिजिटल दुनिया से जोड़ने के वायदे के तहत किया जा रहा है। ये आइडिया मोबाइल के सफर में बड़ा मील का पत्थर है। हमारा लक्ष्य बेहतर और सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता की कॉल उपभोक्ताओं को प्रदान करना है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मालिक का चेहरा देखते ही खुल जाएगा Vivo के इस स्मार्टफोन का लॉक, कीमत 8,000 से भी कम
2 Redmi S2: रेडमी लाने वाली है डुअल कैमरे वाला सस्ता स्मार्टफोन, सामने आईं तस्वीर और फीचर्स
3 आइडिया लाई रोजाना 3GB डेटा का सस्ता प्लान, साथ में ये सुविधा भी
जस्‍ट नाउ
X