Huawei Mate X2 : इसमें होगा सैमसंग जैसा डेस्कटॉप मोड, जानें स्पेसिफिकेशन

हुवावे मैट एक्स 2 (Huawei Mate X2) की लॉन्च डेट (launch date) का खुलासा पहले ही चुका है, लेकिन एक पोस्टर के लीक होने के बाद इस फोल्डेबल फोन के बारे में कुछ नई जानकारियां हासिल हुई हैं। Huawei Mate X2 में डेस्कटॉप मोड दिया जा सकता है, जो सैमसंग डेक्स की तरह होगा।

Huawei, Huawei Mate X2, desktop mode,
हुवावे ला रहा है अपना नेक्स्ट फोल्डेबल फोन। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः द इंडियन एस्सप्रेस)

Huawei Mate X2: हुवावे ने अपने लेटेस्ट फोल्डेबल फोन को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इस फोल्डेबल फोन को 22 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। साथ ही चीनी साइट वीबो पर जारी एक पोस्टर से इस स्मार्टफोन के बारे में नई जानकारी हाथ लगी है, जिससे पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में डेस्कटॉप मोड भी दिया जा सकता है। साथ ही इसकी आधी स्क्रीन कीबोर्ड की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे। हुवावे का डेस्कटॉप मोड Samsung DeX से मेल खाता है। दरअसल, सैमसंग अपने टैब और फोल्डेबल फोन में एक डेस्कटॉप मोड नामक फीचर देता है, जिसे samsung dex नाम से जाना जाता है।

Huawei Mate X2 design
हुवावे के इस तथाकथित लीक पोस्टर में दिखाया कि Huawei Mate X2 का डिजाइन कैसा होगा। यह फोल्डेबल फोन अंदर की तरफ फोल्ड होगा, जैसे की सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड होता है। बता दें कि जैसे ही Huawei Mate X2 लैपटॉप की तरह या निर्धारित एंगल पर खोला जाएगा तो डेस्कटॉप मोड ऑटोमैटिक ऑन हो जाएगा। साथ ही इसे मैनुअली भी ऑन कर सकते हैं। हालांकि एक अन्य रिपोर्ट में कहा है कि इसका 360 डिग्री तक मोड़ा जा सकता है। साथ ही यह स्टायलस (Stylus Pen) यानी एस पेन को भी सपोर्ट करेगा।

Huawei smartphone प्रोसेसर
हुवावे मैट एक्स 2 में कंपनी दमदार प्रोसेसर का इस्तेमाल करेगी, जिसका नाम किरिन 900 (Kirin 9000) हो सकता है। यह हुवावे का फ्लैगशिप चिपसेट है। साथ ही 91 मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोल्डेबल फोन में Huawei Mate 40 Pro या Huawei Mate 40 Pro+ का कैमरा सेटअप इस्तेमाल किया जा सकता है। एक पुरानी रिपोर्ट्स में बताया गया था कि इस फोल्डेबल फोन में 66 वाट का फास्ट चार्जिंग दिया जाएगा, जो फोन को तेजी से चार्ज करने की क्षमता रखता है।

Huawei Mate X2 Display and feature
पुरानी लीक्स की बात करें तो हुवावे मैट एक्स2 में 8.3 इंच का मुख्य डिस्प्ले हो सकता है, जिसमें सेकेंडरी डिस्प्ले 6.45 इंच का मिलेगा। सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट ओएस आधारित ईएमयूआई 11 के साथ उतारा जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी ने इस फीचर्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस फोन को कंपनी बीते साल लॉन्च करने की योजना बना रही थी लेकिन अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते चीनी निर्माता को अपने इस डिवाइस को लॉन्च करने में देरी हो गई।

स्टायलस पेन की खूबियां
स्टायलस पेन की खूबी के साथ टैबलेट और लैपटॉप की स्क्रीन पर हैंडराइटिंग में कुछ भी लिखा जा सकता है। साथ ही स्कैच, ड्राइंग और पिक्चर को भी एडिट किया जा सकता है। सैमसंग अभी तक अपनी सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज में एस पेन देता रहा है।

Next Story
बीफ पार्टी करने के आरोप में J&K के एमएलए पर दिल्‍ली में फेंकी स्‍याही, मोबिल
अपडेट