ताज़ा खबर
 

HTC ने पेश किया फ्लैगशिप स्मार्टफोन U Ultra, दो स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन से गायब है हेडफोन जैक

स्मार्टफोन में एचटीसी का खास AI असिस्टेंट दिया है जो अपने मालिक की आदतों के अनुसार नोटिफिकेशन और अलर्ट भेजता है।

Author January 12, 2017 5:49 PM
कंपनी ने इसी सीरीज का एक और स्मार्टफोन U Play भी दिखाया।

CES (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो) 2017 ने अगर कुछ सिखाया है तो वह ये कि AI या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इस साल प्रोडक्ट्स और सर्विस में अहम रोल निभाने जा रहा है। सभी कंपनियों ऐसे स्मार्टफोन पर फोकस कर रही हैं जो इंटेलिजेंट हों और यूजर के इस्तेमाल करने के तरीके से सीख सकें। HTC ने साल 2017 में धमाकेदार शुरुआत करने जा रहा है। कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन U Ultra की घोषणा कर दी है। 5.7 इंच की स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन के जरिए कंपनी ने नई U सीरीज का विमोचन किया है। कंपनी ने इसी सीरीज का एक और स्मार्टफोन U Play भी दिखाया जो 5.2 इंच डिस्प्ले का होगा।

U Ultra स्मार्टफोन में कंपनी ने एचटीसी का खास AI असिस्टेंट Sense Companion दिया है। कंपनी का दावा है कि यह अपने मालिक की आदतों के अनुसार नोटिफिकेशन और अलर्ट भेजता है। फोन की डिस्प्ले काफी हद तक LG के X स्क्रीन और V20 स्मार्टफोन के जैसी है। खास बात यह है कि इस फोन में कंपनी ने ऐप्पल की ही तरह हैडफोन जैक नहीं दिया है। बता दें कि ऐप्पल के अलावा लेनवो के Moto Z, HTC Bolt में भी हैडफोन जैक नहीं दिया गया था।

U Ultra में नोटिफिकेशन के लिहाज से एक सेकेंड स्क्रीन भी दी गई है जो 2 इंच की है। यह स्क्रीन डिस्प्ले के ऊपर फ्रंट-फेसिंग कैमरा के बगल में है। फोन की मेन डिस्प्ले क्वाड एचडी रिजोल्यूशन के साथ आती है। वहीं सेकेंड स्क्रीन का रिजोल्यूशन 160 x 1040 है। LG के V10 और V20 स्मार्टफोन की तरह इस सेकेंड डिस्प्ले में नोटिफिकेशन, रिमाइंडर, कॉन्टेक्ट के शॉर्टकट और म्यूजिक प्ले कंट्रोल की सुविधा होगी।

नए स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर, 4 जीबी की रैम, 64 जीबी या 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। एचटीसी ने इसमें माइक्रोएसडी कार्ड की सुविधा भी दी है, जो 2 टीबी तक सपोर्ट करेगा। फोन में 12 मेगापिक्सल अल्ट्रापिक्सल शूटर रियर कैमरा दिया गया है, वहीं सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा है।

रिलायंस जियो अब 1000-1500 के फोन लाकर करेगी बाजार में धमाका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X