ताज़ा खबर
 

HP Chromebook 11a भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगा 16 घंटे का बैकअप, जानें कीमत

HP Chromebook 11a Price: एचपी क्रोमबुक 11ए भारत में लॉन्च हो गया है, जो एक किफायती सेगमेंट का लैपटॉप है। इसे खासतौर से छात्रों को मद्देजनर तैयार किया गया है। इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत 21,999 रुपये है। यह क्रोमबुक फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैकअप देता है। जानते हैं इसके सभी फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और खूबियां।

HP laptop, HP Affordable laptop, HP laptop under 22000HP Chromebook 11a भारत में लॉन्च। (फोटोः एचपी)

HP Chromebook 11a Price: कोरोना संक्रमण के दस्तक देने के बाद भारत में बच्चों की पढ़ाई फोन, टैब और लैपटॉप पर सिमट कर रह गई हैं। स्मार्टफोन की अपनी सीमाएं हैं और लैपटॉप महंगे होने के कारण कई लोगों की पहुंच से दूर होते हैं। ऐसे में एचपी ने नया किफायती लैपटॉप लॉन्च किया है, जिसका नाम HP Chromebook 11a है। इसकी शुरुआती कीमत 21,999 रुपये है। यह लैपटॉप सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैकअप देता है।

एचजी क्रोमबुक 11ए कोई फ्लैगशिप नोटबुक नहीं है, जिसमें शानदार स्पेसिफिकेशन और दमदार खूबियां मिलती हों। यह छात्रों के लिए तैयार किया गया है ताकि वह गूगल डॉक्यूमेंट और ऑनलाइन क्लास को आसानी से इस्तेमाल कर सकें। यह लैपटॉप क्रोम ओएस पर काम करता है। इसका वजन 1 किलोग्राम है और यह मीडियाटेक एमटी 8183 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है।

HP Chromebook 11a का डिस्प्ले

एचजी क्रोमबुक 11ए लैपटॉप क्रोम ओएस दिया है, जिसकी मदद से इसमें गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस किया जा सकता है। लैपटॉप में 11.6 इंच एचडी आईपीएस टच डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1,366×768 पिक्सल है। इसमें 220 निट्स ब्राइटनेस और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 73.8 प्रतिशत है। इन्हें भी पढ़ेंः वीवो 10,000 रुपये से कम में दे रहा है ये फोन

HP Chromebook 11a के पोर्ट्स

HP Chromebook 11a में पोर्ट्स के रूप में यूएसबी ए, यूएसबी सी पोर्ट दिए गए हैं और इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर भी दिया है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप की बैटरी सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैटरी बैकअप देती है।

HP Chromebook 11a का कैमरा

इस लैपटॉप में एचडी कैमरा दिया है, जो ऑनलाइन क्लासेस और ऑनलाइन मीटिंग में उपयोगी साबित होता है। साथ ही इसमें फुल साइज कीबोर्ड दिया है। कंपनी ने इसमें 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है और यह 100 जीबी के क्लाउड स्टोरेज के साथ आता है। हालांकि इसकी रैम की जानकारी नहीं दी है।

Next Stories
1 5000 mAh बैटरी के साथ OPPO F19 भारत में लॉन्च, इसमें 33W का फ्लैश चार्जर, जानें कीमत
2 WhatsApp पर बोलकर भेजें टेक्स्ट मैसेज, सिंगल क्लिक से बदल जाएगा कीबोर्ड का मोड
3 Byju Raveendran: इंजीनियर से टीचर और फिर उद्योगपति बनने तक का सफर, ऐसे खड़ी की इतनी बड़ी कंपनी
ये पढ़ा क्या?
X