ताज़ा खबर
 

Tech Tips: Instagram से Facebook Messenger पर दोस्तों को ऐसे भेजें मैसेज, तरीका है आसान

instagram Facebook Messenger connect: इंस्टाग्राम से भेज सकेंगे फेसबुक मैसेंजर पर दोस्तों को मैसेज, क्या है तरीका जानें विस्तार से पूरी डिटेल्स।

instagram facebook connectinstagram facebook connect: ऐसे करें इस्तेमाल

Instagram Facebook Messenger Connect: Facebook के फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram ने यूज़र्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर दिया है। नए इंस्टाग्राम फीचर की मदद से यूज़र अपने इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को Facebook Messenger से कनेक्ट कर सकते हैं।

इसका मतलब अब यूज़र्स इंस्टाग्राम (Instagram) के जरिए फेसबुक मैसेंजर पर लोगों को मैसेज भेजा जा सकता है और मैसेंजर से इंस्टाग्राम पर भी किसी भी व्यक्ति को मैसेज कर सकेंगे। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की इस फीचर को धीरे-धीरे यूज़र्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

अगर यूज़र अपडेट इस फीचर में करते हैं तो उन्हें इंस्टाग्राम पर मैसेंजर प्लेटफॉर्म से मिलता-जुलता मैसेज एक्सपीरियंस मिलेगा। इसका मतलब इंस्टाग्राम यूजर्स को मैसेज फॉरवर्डिंग और चैट को कस्टमाइज कर सकेंगे।

इसके अलावा कई अन्य फीचर्स भी जोड़े गए हैं जैसे की सेल्फी स्टीकर्स, वॉच टूगेदर और वैनिश मोड आदि जिससे एक निश्चित समय के सात मैसेज खुद गायब होंगे, ये शामिल हैं. फेसबुक ने कहा कि कुछ फीचर्स पहले इंस्टाग्राम और फिर उसके बाद मैसेंजर पर आएंगे.

Instagram डायरेक्ट मैसेज को Facebook Messenger से कनेक्ट करने के बाद कोई भी यूज़र इनमें से एक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद व्यक्ति से संपर्क कर सकेगा और इसके लिए ऐप को अलग से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

Google Maps की मदद से पार्किंग में खड़ी कार को ऐसे खोज़ें, तरीका है काफी आसान

How to Connect Instagram to Facebook Messenger: ऐसे करें नए फीचर को सेटअप

1) सबसे पहले Instagram app को Google Play Store या फिर Apple App Store में जाकर अपडेट कीजिए।
2) इसके बाद इंस्टाग्राम ऐप को खोलें और फिर दाहिनी तरफ दिख रहे aeroplane आइकन पर टैप कर डायरेक्ट मैसेज सेक्शन में जाएं।
3) जैसे ही आप मैसेज आइकन पर टैप कर सेक्शन में जाएंगे ऐप आपको नए फीचर के बारे में एक पॉप-अप दिखाएगा और आपसे पूछा जाएगा क आप इस नए फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं या फिर नहीं।
4) जैसे ही आप ऑप्ट इन पर टैप करेंगे आपको नया मैसेजिंग यूआई दिखाई देगा जो फेसबुक मैसेंजर से मिलता जुलता होगा।
5) यहां से आप मैसेज भेज और रिसीव कर पाएंगे।

Reliance Jio Prepaid से Jio Postpaid Plus में ऐसे करें स्विच, जानें ऑनलाइन तरीका

ध्यान दें: जैसा की हमने आपको बताया की ये फीचर धीरे-धीरे यूज़र्स के लिए जारी किया जा रहा है ऐसे में हो सकता है की आपको इस फीचर के लिए थोड़ा इंतज़ार करना पड़े। बता दें की इस फीचर को ट्राई करने के लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट को इंस्टाग्राम अकाउंट से कनेक्ट करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vodafone Idea का 100 जीबी डेटा वाला सस्ता प्लान, जानें कीमत और वैलिडिटी
2 Flipkart Big Billion Days: 16 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट सेल में इन प्रोडक्ट्स पर होगी 80% तक की बचत, जानें डिटेल्स
3 केबीसी 12के पांचवे एपिसोड में पूछे गए ये सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब?
यह पढ़ा क्या?
X