ताज़ा खबर
 

स्मार्टफोन में छिपे हुए ऐप और फोल्डर हैं या नहीं, 5 स्टेप में ऐसे पता लगाएं

इसके लिए आपको अलग से कुछ खास करने की जरूरत नहीं है। अगर फोन में नेटवर्क नहीं होगा यह तब भी पता लगाया जा सकता है। क्योंकि इसके लिए अलग से कोई ऐप डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं है।
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तस्वीर के तौर पर किया गया है।

अगर आप किसी भी स्मार्टफोन में यह देखना चाहते हैं कि उसमें ऐप्स को हाई कर रखा है या नहीं। क्योंकि अगर किसी भी ऐप या दूसरी मीडिया फाइल को हाईड कर देते हैं तो उसे फिर वही व्यक्ति देख सकता है जिसने उसे हाईड किया है। दरअसल गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐप्स मौजूद हैं, जिनकी मदद से आप अपने फोन के ऐप्स, फोल्डर्स के साथ-साथ फोटोज और वीडियोज को भी हाइड कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपका कोई करीबी आपसे कुछ छिपाने के लिए इन ऐप्स का इस्तेमाल कर रहा है, तो सवाल ये है कि आपको पता कैसे चलेगा।

हम आपके सामने एक ऐसा तरीके लेकर आएं हैं जिसकी मदद से आप किसी के भी मोबाइल में जाकर हाईड ऐप्स या फोल्डर को आसानी से देख सकेंगे। इसके लिए आपको अलग से कुछ खास करने की जरूरत नहीं है। अगर फोन में नेटवर्क नहीं होगा यह तब भी पता लगाया जा सकता है। क्योंकि इसके लिए अलग से कोई ऐप डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं है।

स्टेप 1: अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं।
स्टेप 2: यहां आपको कई सारे ऑप्शन दिखेंगे। इनमें आपको Apps का ऑप्शन भी दिखाई देगा, इसपर टैप करें।
स्टेप 3: Apps पर टैप करने के बाद एक पेज खुलेगा। यहां आपको फोन के सारे ऐप्स दिखाई देंगे। इन ऐप्स में से उन ऐप्स को खोजिए जो मोबाइल के ऐप्स या फोल्डर को हाईड करते हैं। हमारे फोन में AppLock Pro ऐप है। ऐप पर टैप करें।

स्टेप 4: यहां आपको Force Stop का विकल्प दिखाई देगा इस पर टैप करें।
स्टेप 5: आपका स्मार्टफोन एक बार फिर से आपसे पूछेगा कि ऐप को Force Stop करना है या नहीं। OK पर टैप कर दें।
इसके बाद एप काम करना बंद कर देगा और फोन के सारे हाईड किए हुए ऐप्स दिखने लगेंगे। ऐसे ही सारे हाइड की हुई फोटोज, वीडियोज और फोल्डर्स को आप देख सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App