ताज़ा खबर
 

Tips and Tricks: एक ही फोन में चलाने हैं दो WhatsApp अकाउंट, ये तरीका आएगा आपके काम

WhatsApp Tips and Tricks: एक ही फोन में दो नंबर के अलग-अलग व्हाट्सऐप अकाउंट चलाने चाहते हैं लेकिन तरीका नहीं जानते हैं तो ये खबर खास आप लोगों के लिए है। जानें क्या है तरीका।

WhatsApp Tips and Tricks WhatsApp Tips and Tricks: ऐसे चलाएं दो व्हाट्सऐप अकाउंट

WhatsApp Tips and Tricks: फेसबुक के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में जल्द एक ऐसा फीचर आने वाला है जिसकी मदद से यूजर एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट एक से अधिक डिवाइस में चला सकेंगे। व्हाट्सऐप का ये फीचर फिलहाल तो टेस्टिंग फेज़ में है। हम आज बात करेंगे ऐसे लोगों के बारे में जो डुअल-सिम वाले फोन इस्तेमाल करते हैं और एक ही फोन में अपने दो अलग-अलग नंबर के व्हाट्सऐप अकाउंट चलाना चाहते हैं।

एक ही फोन में दो WhatsApp अकाउंट जी हां, हम आज आपको एक ऐसी ही ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप ऐसा कर सकेंगे। फोन में दो अलग-अलग नंबर के व्हाट्सऐप अकाउंट चलाने के लिए आपको फोन में दिए गए एक खास फीचर का इस्तेमाल करना होगा।

इन दिनों Xiaomi समेत कुछ अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन्स में ग्राहकों को फोन में डुअल ऐप्स (Dual Apps) या कह लीजिए डुअल मोड नाम का एक फीचर मिलता है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की अलग-अलग स्मार्टफोन्स में इसका नाम अलग-अलग हो सकता है।

क्या करता है डुअल ऐप्स फीचर?

डुअल ऐप फीचर मौजूदा ऐप की एक ही अन्य कॉपी बनाता है, जिससे की यूजर एक ही फोन में दो अकाउंट को रन या कह लीजिए चला पाएं। जिन यूजर्स के फोन में ये सुविधा उपलब्ध नहीं है तो वह गूगल प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी ऐप्स को अपने रिस्क पर डाउनलोड कर सकते हैं, ऐसा इसीलिए क्योंकि थर्ड पार्टी ऐप्स कई तरह के परमिशन मांगते हैं।

किस कंपनी के फोन में किस नाम से मिलेगा फीचर

Samsung Smartphone में मिलेगा डुअल मैसेंजर नाम से। कहां मिलेगा, अब आता है ये सवाल तो इसके लिए आपको सेटिंग्स में एडवांस फीचर में जाकर डुअल मैसेंजर पर क्लिक करना होगा।

Xiaomi (मीयूआई) स्मार्टफोन में सेटिंग्स में आपको डुअल ऐप्स नाम से ये फीचर दिखाई देगा। Oppo Mobiles में सेटिंग्स में ये फीचर क्लोन ऐप्स और Vivo Mobile फोन में ये फीचर ऐप क्लोन नाम से दिया गया है।

ये है प्रोसेस

1) सबसे पहले तो अपने फोन के सेटिंग्स में जाकर व्हाट्सऐप में क्लोन या कह लीजिए डुअल ऐप क्रिएट करें।
2) डुअल ऐप आपको होम स्क्रीन पर दिखाई देगा, ऐप पर टैप करें।
3) ऐप ओपन होने के बाद जिस भी दूसरे नंबर से अपना व्हाट्सऐप अकाउंट क्रिएट करें। इसके बाद आपके नंबर पर ओटीपी आएगा और ओटीपी दर्ज करने के बाद आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा। ऐसे आप एक ही फोन में दो अलग-अलग नंबर के WhatsApp अकाउंट बना सकेंगे।

Tecno Spark Go 2020 बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें खूबियां, कीमत और सेल तारीख

15 हजार से कम में 32 इंच स्मार्ट टीवी के 5 बेस्ट ऑप्शन्स, देखें लिस्ट

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी के बाद से आधी रह गई जीडीपी, राहुल गांधी बोले- तभी से शुरू हुई है तबाही
ये पढ़ा क्या?
X