ताज़ा खबर
 

Automatic call Recorder: बड़े काम के होते हैं कॉल रिकॉर्डर, ऐसे फ्री में करें अपने सभी कॉल रिकॉर्ड

Free Call Recording: कॉल रिकार्डिंग कई बार एक बड़ा हथियार बन जाती है। कई बार आप किसी से कोई बात कह जाते हैं और फिर सामने वाले को सुनने में कोई गड़बड़ हो जाती है और वह उसका दूसरा मतलब निकाल लेता है, जिसकी वजह से रिश्ते खराब होने का खतरा भी रहता है।

Author Updated: September 22, 2019 8:54 AM
जब आप किसी भी कॉल को रिकॉर्ड करते हैं तो सामने वाले को यह नहीं पता चलता है कि उसकी कॉल को रिकॉर्ड किया जा रहा है।

आपके पास स्मार्टफोन है और उसमें कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि फोन में कॉल रिकॉर्ड करने के लिए क्या करें। तो हम आपको बताएंगे कि कैसे आप कॉल रिकॉर्डिंग का फायदा उठा सकते हैं। गौर करने वाली बात यह कि बिना दूसरे व्यक्ति के अनुमित के कॉल रिकॉर्ड करना अनैतिक एवं गैरकानूनी है। ऐसे में आप दूसरे व्यक्ति को कॉल रिकॉर्डिंग की जानकारी जरूर दें। क्योंकि जब आप किसी भी कॉल को रिकॉर्ड करते हैं तो सामने वाले को यह नहीं पता चलता है कि उसकी कॉल को रिकॉर्ड किया जा रहा है। जब तक कि आप उसे नहीं बता देते।

कॉल रिकार्डिंग कई बार एक बड़ा हथियार बन जाती है। कई बार आप किसी से कोई बात कह जाते हैं और फिर सामने वाले को सुनने में कोई गड़बड़ हो जाती है और वह उसका दूसरा मतलब निकाल लेता है, जिसकी वजह से रिश्ते खराब होने का खतरा भी रहता है, तो उस स्थिति में कॉल रिकॉर्डिंग एक बड़ा हथियार होता है। आप उसी कॉल की रिकॉर्डिंग को सुनाकर सामने वाले की गतहफहमी को दूर कर सकते हैं और अपने रिश्तों को आसानी से बचा सकते हैं। यहां क्लिक करके आप अपने एंड्रॉयड मोबाइल में आसानी से कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

आप जब किसी से बात करते हैं और किसी चीज का नाम आता है और उसे भूल जाते हैं और उसके लिए हमें दोबारा कॉल करना पड़ता है। आप इससे आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से कुछ नहीं करना है और हां सबसे जरूरी बात कि इसके लिए कोई फीस भी नहीं देनी है यह सुविधा एकदम फ्री है। फोन पर बात करते वक्त बात को रिकॉर्ड करना है, आप ऐसा आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Junko Tabei (जुन्को ताबेई) Google Doodle: माउंट एवरेस्ट फतेह करने वाली पहली महिला थीं जुन्को, जानें उनके जीवन से जुड़ी बातें
2 रेलवे ने रद्द कर दीं करीब 200 ट्रेन, कई को किया रीशेड्यूल
3 रेलवे ने रद्द कर दीं 224 ट्रेन, इतनी के बदल दिए रूट