ताज़ा खबर
 

Tips and Tricks: डिलीट हुए WhatsApp मैसेज को इस ट्रिक से पढ़ें, जानें तरीका

whatsapp tips and tricks: आप भी अगर whatsapp deleted messages को पढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए एक तरीका है, आइए आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराते हैं।

WhatsApp Tips and TricksWhatsApp Tips and Tricks: ऐसे पढ़ें डिलीट हुए मैसेज

whatsapp deleted messages, tips and tricks: ज्यादातर लोग एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। whatsapp यूज़र्स के लिए हाल ही में कंपनी डिसअपीयरिंग फीचर लेकर आई है, इस फीचर की मदद से मैसेज 7 दिनों के बाद खुद से गायब यानी डिलीट हो जाते हैं।

इतना ही नहीं, एप में मैसेज भेजने के कुछ समय के भीतर मैसेज को डिलीट करने का भी विकल्प मिलता है। यदि किसी ने आपको मैसेज भेजकर फिर आपके पढ़ने से पहले ही मैसेज को डिलीट कर दिया है और आप मैसेज को पढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए एक तरीका है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कोई आधिकारिक whatsapp feature तो फिलहाल यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं है जिसकी मदद से डिलीट हुए मैसेज को पढ़ा जा सके लेकिन थर्ड-पार्टी एप के जरिए मैसेज को पढ़ा जा सकता है।

whatsapp tips and tricks: इन स्टेप्स को करें फॉलो

1) यदि किसी व्यक्ति ने आपको मैसेज भेजने के तुरंत बाद ही उसे डिलीट कर दिया है तो आप थर्ड-पार्टी एप WhatsRemoved+ की मदद से मैसेज को फिर से पढ़ सकते हैं। इस एप को Android यूज़र्स Google Play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से WhatsRemoved+ ऐप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा. ऐप डाउनलोड करने से पहले अपने फोन को पहले वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना सुनिश्चित करें. ऐप का साइज 4.90MB है.

2) इस फोन का एप साइज 4.70MB है।

3) WhatsRemoved+ के इंस्टॉल होने के बाद एप ओपन करें, ध्यान दें की एप आपसे कुछ परमिशन मांगेगा। एप को काम करने के लिए नोटिफिकेशन का एक्सेस देना होता है।

ये भी पढ़ें- WhatsApp Disappearing Messages: एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स ऐसे ऐनेबल करें व्हाट्सएप का ये खास फीचर

4) यदि आप केवल डिलीट हुए व्हाट्सएप मैसेज पढ़ना चाहता है तो सिर्फ व्हाट्सएप विकल्प को ही ऐनेबल करें। एप को डालने और ऐनेबल करने के बाद आपके व्हाट्एसप पर जो कोई भी व्यक्ति मैसेज भेजने के बाद डिलीट करेगा वो आपको इस एप में शो होंगे।

ये भी पढ़ें- PUBG Mobile India: क्या होगा पुरानी प्लेयर आईडी का? जानें इस पॉपुलर गेम से जुड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स

नोट: थर्ड-पार्टी एप्स कई तरह की परमिशन मांगते हैं तो इन एप्स के बारे में प्ले स्टोर में पढ़ने के बाद अपने रिस्क पर ही डाउनलोड करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Smartphones under 7000: Redmi और Samsung के ये स्मार्टफोन्स होंगे आपके बजट में फिट! देखें लिस्ट
2 Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL: ये हैं 500 रुपये से कम वाले प्रीपेड प्लान्स, 142GB तक डेटा समेत मिलते हैं ढेरों बेनिफिट्स
3 WhatsApp Disappearing Messages: iOS और एंड्रॉयड यूज़र्स ऐसे ऐनेबल करें ये खास फीचर, आएगा आपके बहुत काम
ये पढ़ा क्या?
X