2,499 रुपये में पुराने टीवी को बनाएं नया Android Smart TV, ऑनलाइन देख सकेंगे नई फिल्में

Old TV convert into smart Tv: Xiaomi Mi TV Stick हुआ 300 रुपये सस्ता। पुराने टीवी में पाएं एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी के फीचर्स। जानें और फीचर्स।

best budget tv stick, MarQ tv stick, Xiaomi Mi TV Stick discount
Xiaomi Mi TV Stick हुआ सस्ता। (फोटोः मी डॉट कॉम)

अगर आप अपने पुराने टीवी से बोर हो गए हैं और नया एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी लेना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप 2500 रुपये से कम में भी अपने पुराने टीवी को एंड्रॉयड टीवी या स्मार्ट टीवी बना सकते हैं। दरअसल, Xiaomi Mi TV Stick की कीमत में 300 रुपये की कटौती हुई है।

शाओमी के अलावा बाजार में और भी टीवी स्टिक हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं। इसमें अमेजन फायर टीवी स्टिक, गूगल क्रोम स्टिक, नोकिया टीवी स्टिक, MarQ टीवी स्टिक आदि शामिल हैं। जानते हैं कि इन्हें कैसे इस्तेमाल करें और किसकी क्या कीमत है। इन्हें भी पढ़ेंः वनप्लस 9 सीरीज भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Mi TV Stick

Xiaomi Mi TV Stick लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके पास एक अच्छा मौका है क्योंकि कंपनी ने 300 रुपये घटाकर इसकी कीमत 2499 रुपये कर दी है। इसे फ्लिपकार्ट और mi.com से परचेस किया जा सकता है। मी टीवी स्टिक एंड्रॉयड टीवी 9 ओएस पर चलता है और इसमें गूगल प्ले स्टोर का ऐक्सेस भी मिलता है। इसमें 1जीबी रैम और 8जीबी का इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसमें आपको एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एक HDMI इनपुट मिलता है। दमदार साउंड के लिए इसमें डॉल्बी और डीटीएस सपॉर्ट दिया गया है।

Xiaomi Mi TV Stick की खूबियां

शाओमी का यह टीवी स्टिक 1920×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन और 60fps कंटेंट को सपोर्ट करता है। टीवी स्टिक में लोकप्रिय OTT Apps जैसे Netflix, Youtube, Amazon Price Video, डिज्नी+ हॉटस्टार और स्पॉटिफाइ का सपॉर्ट मिलता है। साथ ही पुराने टीवी पर गूगल प्ले स्टोर को चला सकेंगे और उस पर मजौद ऐप्स को इंस्टॉल कर पाएंगे।

HDMI PORT है जरूरी

अगर आप टीवी स्टिक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे पहले जान लें कि आपके टीवी में HDMI सपोर्ट होना चाहिए। इसके लिए आप टीवी का कैटेलॉग या फिर टीवी के कनेक्टिंग पोर्ट देख सकते हैं। कई टीवी में एक से ज्यादा HDMI पोर्ट दिए जाते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

X